ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
रक्सौल में पैक हो रहा डाबर का डुप्लीकेट प्रोडक्ट - गुलाबरी की 180 बोतल व तीन हजार नकली स्टीकर जब्त, एक हिरासत में
By Deshwani | Publish Date: 28/11/2018 8:24:50 PM
रक्सौल में पैक हो रहा डाबर का डुप्लीकेट प्रोडक्ट - गुलाबरी की 180 बोतल व तीन हजार नकली स्टीकर जब्त, एक हिरासत में

180 बोतल एवं लगभग तीन हजार पीस नकली स्टिकर जब्त। फोटो-देशवाणी।

रक्सौल। अनिल कुमार।
 
 
रक्सौल में पुलिस ने डाबर कंपनी के गुलाबरी (गुलाब जल) प्रोडक्ट के नकली उत्पाद बनाने के भंडाफोड़ किया है। इस मामले में कम्पनी द्वारा लिखित शिकायत की गई थी कि ट्रेड मार्क के दुरुपयोग के साथ कम्पनी प्रोडक्ट का डुप्लीकेसी करने और राजस्व का चूना लगाने के साथ उपभोक्ताओ की ऑंख में धूल झोंकने का धंधा चल रहा है। इसी आधार पर टीम गठन कर छापेमारी की गई। जहां से पुलिस ने 80 मिली की 180 बोलते व 3 हजार स्टीकर जब्त किए गए है। पुलिस ने एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है।

80 मिली की 180 बोतल एवं लगभग तीन हजार पीस कंपनी के गुलाबरी नाम के डुप्लीकेट स्टिकर को जप्त कर आगे की कानूनी कार्यवाही की जा रही है।
 
 
इस संबंध में डाबर कंपनी के अनुसंधान टीम लीडर नवीन झा ने बताया कि व्यापार प्रभावित होने से जांच की गई तो यहाँ पर डुप्लीकेसी का मामला सामने आया। जिसका आवेदन रक्सौल थाना में देकर उक्त मामले का खुलासा हुआ है। इस संबंध में रक्सौल थाना के एसआई महम्मद मशरुर आलम ने बताया कि आवेदन पर यह कार्यवाही की गई। जहां से एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है और कंपनी का नकली स्टिकर एव बोतल भी जप्त किए गए हैं।वहीं इस मामले में हिरासत में लिए गए व्यक्ति ने बताया कि यह किसी दूसरे व्यक्ति ने उसे यह दिया है। उसका नाम भी उसे पता नहीं है। वह यूपी का रहने वाला है।  उस व्यक्ति ने यह स्टिकर व बोतल देते हुए कहा है कि तीन रुपया में स्टिकर लगा कर पैकिंग करनी है। बताया कि इसीलिए वह लालच में यह फंस गया है। कहा कि वह तो किराना दुकानदारी के साथ ही बढ़ई मिस्त्री का काम करता है।
 
 
इधर,मामले की पुष्टि करते हुए थानाध्यक्ष अजय कुमार ने बताया कि पकड़े गए व्यक्ति की पहचान नरीर गिर निवासी कमरुल होदा खान है। छापेमारी उसके कोइरिया टोला स्थित किराना दुकान पर हुई। जहां वह दुकान चलाने के साथ बढई का काम करता आ रहा है। इस मामले में कम्पनी द्वारा लिखित शिकायत की गई थी कि ट्रेड मार्क के दुरुपयोग के साथ कम्पनी प्रोडक्ट का डुप्लीकेसी करने और राजस्व का चूना लगाने के साथ कम्पनी के उपभोक्ताओ के ऑंख में धूल झोंकने का धंधा चल रहा है।इसी आधार पर टीम गठन कर छापेमारी की गई।             
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS