ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
स्थानीय लोक संस्कृति की झलक मिलेगी मिथिला लोक उत्सव में - डीएम
By Deshwani | Publish Date: 27/11/2018 9:14:33 PM
स्थानीय लोक संस्कृति की झलक मिलेगी मिथिला लोक उत्सव में - डीएम

लोक उत्सव की तैयारी का जायजा लेते सदर एसडीओ

 
दरभंगा। देवेन्द्र कुमार ठाकुर।

 मिथिला लोक उत्सव में बॉलीवुड के लोकप्रिय कलाकारों के प्रदर्शन के अलावा स्थानीय लोक कलाकार एवं लोक संस्कृति की भी जीवन्त झलक मिलेगी। अपने कार्यालय प्रकोष्ठ में इस महोत्सव की तैयारियों की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह ने संबंधित कोषांगों के प्रभारी पदाधिकारियों को सभी तैयारी ससमय पूरा कर लेने को कहा। जिलाधिकारी ने प्रचार प्रसार,आमंत्रण पत्र साफ सफाई एवं इस अवसर पर आयोजित होने वाले अन्य कार्यक्रमों का विस्तार से समीक्षा की।
 

बैठक में जिला खेल पदाधिकारी को हराही तालाब में नौकायन प्रतियोगिता के लिए युद्ध स्तर पर तैयारी कराने का निर्देश दिया गया।  नगर आयुक्त से कहा गया कि वे इसका प्रतिदिन अनुश्रवण करें।
 
 
कबड्डी एवं अन्य खेल प्रतियोगिताओं की तैयारी करने का निर्देश जिला खेल पदाधिकारी एवं अन्य संबंधित पदाधिकारी को दिया गया। इस अवसर पर आयोजित होने वाले पेंटिंग प्रतियोगिता, मिथिला ग्राम व अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रम के बारे में भी कार्य योजना बना लेने को कहा गया।
 
 
दो दिवसीय मिथिला लोक उत्सव में बॉलीवुड के लोकप्रिय कलाकार विनोद राठौर, अनन्या मिश्रा एवं मिथिला की उभरती हुई लोक कलाकार मैथिली ठाकुर की गायकी की प्रस्तुति होगी। इनके अलावे सामा चकेवा, झिझिया एवं मिथिला के अन्य लोक संस्कृति पर आधारित कलाकारों के भी प्रदर्शन होंगे।
 
 
स्थानीय नेहरू स्टेडियम में होने वाले मुख्य सांस्कृतिक कार्यक्रम में विभिन्न विभागों के स्टॉल तथा सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के प्रदर्शनी भी लगेगी, जिसमें सरकार के विकासात्मक एवं कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी जाएगी। जिलाधिकारी ने अनुमंडल पदाधिकारी राकेश गुप्ता एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अनोज कुमार को निर्देश दिया कि वे गाड़ियों के ठहराव स्थल एवं बैरी केटिंग आदि की सारी तैयारी कर ले। मंच एवं पंडाल का निर्माण कर रहे एजेंसी को भी सभी काम समय पर पूरा कर लेने के निर्देश दिए गए। इस बैठक में डीडीसी डॉ कारी प्रसाद महतो, अपर समाहर्ता वीरेंद्र प्रसाद ,नगर आयुक्त नगेंद्र प्रसाद सिंह ,जिला पंचायती शत्रुघन , वरीय उप समाहर्ता उमाकांत पांडेय अन्य सभी  कोषांग के प्रभारी पदाधिकारी तथा इस महोत्सव से जुड़े स्थानीय संगठनों के प्रतिनिधि आदि उपस्थित थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS