ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
पटना यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव के नामांकन का अंतिम दिन आज, 5 दिसंबर को होगी वोटिंग
By Deshwani | Publish Date: 26/11/2018 11:58:35 AM
पटना यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव के नामांकन का अंतिम दिन आज, 5 दिसंबर को होगी वोटिंग

पटना। बिहार के पटना यूनिवर्सिटी में एक बार फिर से छात्र संघ चुनाव के लिए सरगर्मियां तेज हो गई है। इस बार का चुनाव कई मायनों में अहम है। क्योंकि लोकसभा चुनाव नजदीक है जिसमें छात्र नेताओं की भूमिका प्रमुख हो सकती है। लोकसभा चुनाव से पहले छात्र संघ चुनाव काफी महत्वपूर्ण है। लिहाजा हर संगठन अपने-अपने तरीके से चुनाव की तैयारियों में लगा है।

 
आज पटना यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव के लिए नामांकन का अंतिम दिन है। सभी छात्र संगठन आज अपना नामांकन करेंगे। आइएसएफस, आइसा, एबीवीपी, छात्र आरजेडी, छात्र जेडीयू समर्थित उम्मीदवार आज अपनी नामांकन दाखिल करेंगे। 
 
आपको बता दें कि 5 दिसंबर को पटना यूनिवर्सिटी में वोटिंग होगी और सेंट्रल पैनल के 28 पदों पर वोटिंग होगी। छात्र संघ चुनाव इस बार काफी अहम है यह इससे भी प्रतीत होता है कि इसके लिए बड़े नेता भी रणनीति बनाने में लगे हैं। छात्र संघ चुनाव को लेकर जेडीयू की ओर से भी काफी अहमीयत दी जा रही है। माना जा रहा है कि जेडीयू पूरी रणनीति के साथ इस बार छात्र संघ चुनाव में उतरेगी।
 
सभी छात्र संगठनों ने चुनाव जीतने के लिए जोर लगा दिया है। छुट्टियों के दिन भी छात्र संगठनों के नेता और संभावित उम्मीदवार हॉस्टल जाकर प्रचार में लग गए हैं। आपको बता दें कि  इस बार 20 हजार 368 मतदाता हैं, जो बिहार के विभिन्न जिलों से अपना संबंध रखते हैं। कुछ महीनों बाद देश के साथ बिहार में लोकसभा चुनाव भी होंगे। लिहाजा जो संगठन इस चुनाव को जीतेगा वो एक हद तक युवाओं में ये संदेश देने में सफल होगा कि छात्रों की पहली पसंद कौन सा संगठन या पार्टी है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS