ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
अबोध बच्चों के लिए महिला चिकित्सक ज्यादा फायदेमंद, शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ अरुणिमा के मोतिहारी में नये क्लिनिक का शुभारंभ
By Deshwani | Publish Date: 20/11/2018 7:01:54 PM
अबोध बच्चों के लिए महिला चिकित्सक ज्यादा फायदेमंद, शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ अरुणिमा के मोतिहारी में नये क्लिनिक का शुभारंभ

मौके पर उपस्थित रहें। शुभकामनाएं देने के लिए संजय सिंह, सियाराम सिंह सहित नगर के प्रबुद्धजन का आना-जाना लगा रहा।

मोतिहारी। अमित कुमार गुड्डू। देशवाणी।
 
बच्चे अबोध होते हैं। वे अपनी बीमारी को चिकित्सकों से बयान नहीं कर सकते। शिशुओं की आंतरिक परेशानियों को एक महिला ही ज्यादा बेहतर समझ सकती हैं। ऐसे में एक महिला का चिकित्सक होना और वह भी शिशु रोग में एमडी का होना। वाकई चंपारण के लिए काफी लाभप्रद होगा। ऐसे उद्गार मंगलवार को डॉ अरुणिमा(MD pediatrics) के नवनिर्मित क्लिनिक के शुभारंभ के मौके पर पहुंचे वरिष्ठ चिकित्सकों व गण्यमान्य लोगों के हैं।
 
 
 
 मशहूर गाइनोकोलोजिस्ट डॉ जसबीर व समाजसेवियों ने संयुक्त रूप से किया उद्धाटन-

शहर के सदर अस्पताल चौक स्थित डॉ अरुणिमा के नये क्लिनिक का आज दोपहर उद्धाटन वैदिक मंत्र उच्चारण व पूजा-अर्चना के बाद जिले की मशहूर चिकित्सक डॉ जसबीर शरण(Suregeon Obstetrician & Gyaneocologist) के साथ समाज सेवी वागेश्वरी नाथ सिन्हा व श्रीप्रकाश चौधरी ने संयुक्त रूप से किया। इसके पूर्व वैदिक मंत्र की ऋचाओं के साथ पंडित सत्यदेव मिश्र ने पूजा अर्चना की।
 
 
 

विरिष्ठ चिकित्सकों ने दिए आशीर्वाद व गणमान्य लोगों ने भी दीं शुभकामनाएं-
 

 उद्धाटन के पश्चात जिले मशहूर चिकित्सक डॉ आशुतोष शरण, डॉ नीरज सिन्हा, डॉ फूल कुमारी, डॉ ब्रजेश सिंह व डॉ बसु कुमार सिंह ने डॉ अरुणिमा के उज्ज्चल भविष्य की कामना करते हुए उन्हें अशीर्वाद भी दिए। बाद में डॉ अरुणिमा ने उपस्थित लोगों को शिशुओं को जाड़े के मौसम में बीमारियों से बचाव की जानकारियां भी दीं। इसके बाद गण्यमान्य लोगों द्वारा शुभकामना देने का क्रम आज दिन भर जारी रहा।
 

शिशु रोग में डॉ अरुणिमा की शिशु रोग में अच्छी पकड़- डॉ आशुतोष

मशहूर सर्जन डॉ अशुतोष शरण ने देशवाणी को बताया कि डॉ अरुणिमा का शिशु रोग में अच्छी पकड़ है। वहीं डॉ अलिंद किशोर (MD Artho) ने  डॉ अरुणिमा का नवनिर्मित क्लिनिक के बारे में जानकारी दी। बताया कि यह काफी हर्ष का विषय है कि जिले में एक महिला शिशु रोग विशेषज्ञ मौजूद हैं। बताया कि इनका क्लिनिक नई नकनिकी से सुसज्जित है। बताया कि बच्चों के लिए यहां सभी आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध हैं।
 
 
 
जाड़े के मौसम में बच्चों पर दें विशेष ध्यान- डॉ अरुणिमा

इस मौके पर डॉ अरुणिमा ने बातया कि जाड़े के मौसम में शिशुओं पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। बताया कि बच्चों को ठंड से बचाव करें। सर्दियों के इस मौसम में बच्चों में निमोनिया और चेस्ट इनफेक्शन की बीमारी ज्यादा होती है। इसके लक्षण दिखते ही चिकित्सक से परापर्श लेना चाहिए। बताया कि सही समय पर उचित इलाज कराना जरूरी है।
 
 
 रेड क्रॉस सोसायटी के सदस्यों के अलावा इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के सभी सदस्यों ने इन्हें मंगलकामनाएं दीं। वरिष्ठ चिकित्सक डॉ उदय नारायण सिंह, डॉक्टर विजय व डॉक्टर संतोष कुमार सिंह मौके पर उपस्थित रहें। शुभकामनाएं देने के लिए संजय सिंह, सियाराम सिंह सहित नगर के प्रबुद्धजन का आना-जाना लगा रहा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS