ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
IRCTC टेंडर घोटाला: कोर्ट में पेश हुए राबड़ी-तेजस्वी, 20 दिसंबर तक मामला स्थगित
By Deshwani | Publish Date: 19/11/2018 11:20:11 AM
IRCTC टेंडर घोटाला: कोर्ट में पेश हुए राबड़ी-तेजस्वी, 20 दिसंबर तक मामला स्थगित

पटना। रेलवेे टेंडर घोटाला मामले में आज बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और उनकी माता राबड़ी देवी दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में पेश हुए। इस दौरान कोर्ट ने कहा कि मामले की अगली सुनवाई 20 दिसंबर को होगी। साथ ही लालू यादव को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उस दिन कोर्ट के समक्ष फिर से पेश होना है। बता दें कि इस मामले की सुनवाई 6 अक्टूबर को हुई थी, जहां लालू के बेटे तेजस्वी यादव और राबड़ी देवी को 19 नवंबर तक के लिए जमानत दे दी गई थी। 

 
सीबीआई ने पिछले साल जुलाई में मामला दर्ज किया था और इस सिलसिले में पटना, रांची, भुवनेश्वर और गुरूग्राम में 12 ठिकानों पर तलाशी ली गई थी। आरोप पत्र के मुताबिक 2004 से 2014 के बीच एक षडयंत्र रची गई थी, जिसमें भारतीय रेलवे की पुरी और रांची में स्थित बीएनआर होटलों के संचालन और रख-रखाव के लिए इसे पटना स्थित सुजाता होटल प्राइवेट लिमिटेड को पट्टा पर दे दिया गया।
 
सीबीआई द्वारा दर्ज की गई एक प्राथमिकी के मुताबिक, तत्कालीन रेल मंत्री लालू यादव ने सुजाता होटल की मालिकन और अपने करीबी सहयोगी एवं राज्यसभा में राजद के सांसद प्रेमचंद गुप्ता की पत्नी सरला गुप्ता और आईआरसीटीसी के अधिकारियों के साथ मिलकर आपराधिक षड्यंत्र के तहत ‘खुद और दूसरों को अनुचित आर्थिक लाभ’ पहुंचाया। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS