ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
पटाखों की चिंगारी ने बिहार में जमकर कहर बरपाया, लाखों का समान जल कर हुआ राख
By Deshwani | Publish Date: 8/11/2018 11:28:22 AM
पटाखों की चिंगारी ने बिहार में जमकर कहर बरपाया, लाखों का समान जल कर हुआ राख

पटना। रोशनी का त्योहार दीपावली पूरे बिहार में धूमधाम से मनाया गया, लेकिन पटाखों की चिंगारी ने भी जमकर कहर बरपाया। कई जिलों से आगजनी की घटना सामने आ रही है। आगलगी की घटना से लाखों रुपयों की संपत्ति जलकर राख हो गई। राजधानी पटना के राजीव नगर में एक फर्नीचर दुकान में पटाखे की चिंगारी से आग लग गई। आग बुझाने के लिए मौके पर दो दमकल की गाड़ी पहुंची, लेकिन असफल रही। तीसरे दमकल की गाड़ी ने आग पर काबू किया गया।

 
वहीं पटाखों से बिहारशरीफ सहित जिले के विभिन्न क्षेत्रों में एक मकान और दुकान सहित चार जगहों पर आग लगने से लाखों रुपए की संपत्ति जलकर खाक हो गई। बिहार थाना इलाके के प्रोफेसर कॉलनी में पटाखा छोड़ने के दौरान घर में आग लगने से घर का सारा सामान जलकर खाक हो गया वहीं, डाक बंगला मोड़ स्थित एक पाइप की दुकान में किसी शरारती तत्वों ने जलता हुआ पटाखा फेंक दिया जिससे दुकान में आग लग गई।
 
पूर्णिया के गुलाबबाग पाठ व्यवसाय भवन के नजदीक पटुवा लोड ट्रक में पटाखे से आग लग गई। स्थानीय लोगों ने दूसरे ट्रक की मदद से तिवारी कॉल स्टोर समीप गड्ढे में ट्रक को गिराकर आम लोगों को नुकसान होने से बचा लिया। दमकल की गाड़ी ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया।
 
पटाखे के चिंगारी से सहरसा में लकड़ी गोदाम में भीषण आग लगी। मौके पर दमकल की तीन गाड़ियां पहुंची। वहीं, पाकुड़ में एक ट्रक में आग लग गई और धू-धू कर जल गया. घटना नगर थाना के कब्रिस्तान के निकट घटी। ट्रक दिल्ली से जूता-चप्पल, ऊनी कपड़े सहित अन्य सामान लेकर आया था। सुबह ट्रक से माल अनलोड किया जाता. दीपावली में लगातार पटाखे फूट रहे थे। पटाखे की चिंगारी से ट्रक में आग लग गई। सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ी घटनास्थल पर पहुंची और आग पर काबू पाया. लेकिन तबतक पूरा ट्रक जल गया।
 
मधुबनी जिला के लौकही थाना क्षेत्र के लौकही बाजार में कबाड़ी की दुकान के में आग लग गई, जिससे तकरीबन दस लाख की सम्पति जलकर राख हो गई। कबाड़ी की दुकान में अचानक आग लग गई। लोगों के मुताबिक, पटाखे की चिंगारी से आग लगी. आग इतनी भीषण थी कि लोग बुझाने में असफल रहे।
 
किशनगंज में हार्डवेयर गोदाम में भीषण आग लग गई। सागर राइस मिल स्थित गोदाम में आगलगी से लाखों का सामान जलकर राख हो गया। आग लगने के कारणों का खुलासा नहीं हो सका है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS