ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
अतिथि सत्कार से अभिभूत होकर दरभंगा से मसूरी लौटे 30 प्रशिक्षु आईएएस
By Deshwani | Publish Date: 2/11/2018 8:21:03 PM
अतिथि सत्कार से अभिभूत होकर दरभंगा से मसूरी लौटे 30 प्रशिक्षु आईएएस

दरभंगा कमिश्नर, डीएम व एएसपी के साथ प्रशिक्षु आईएस अधिकारिगण। फोटो- देशवाणी।

 
दरभंगा। देवेन्द्र कुमार ठाकुर।
 
मिथिला के अतिथि सत्कार से अभिभूत 30 आईएसएस अधिकारी शुक्रवार को होकर मसूरी लौटे गये। मसूरी से आये प्रशिक्षु आईएएस अधिकारियों के विदाई समारोह के वक्त दरभंगा प्रमण्डल के कमिश्नर मंयक वरवड़े, दरभंगा जिलाधिकारी डॉ चन्द्र शेखर सिंह और वरीय पुलिस अधीक्षक गरिमा मलिक ने उन्हें मिथिलांचल का प्रतिक चिन्ह मिथिला पेटिंग भेट की। दरंभगा के अधिकारिकयांे से मिले सहयोंग व स्नेह से सभी ट्रेनी अधिकारिगण काफी खुश थे। बताया कि वे उनका स्नेह कभी भुला नहीं पाएंगे।
 
 
ज्ञात हो कि अखिल भारतीय प्रशिक्षु आईएएस पांच दिनों तक जिले के विभिन्न गांवो मे रहकर ग्रामीण क्षेत्रों का अध्ययन किया। ये सभी प्रशिक्षु आईएएस लाल बहादुर शास्त्री नेशनल एकेडमी ऑफ एडमिस्ट्रेशन मसूरी में प्रशिक्षरत हैं। इन लोगों ने ग्रामीण क्षेत्रों में सरकार के विकासात्मक एवं कल्याणकारी योजनाओं के हर पहलु को काफी नजदीक से देखा। दरभंगा से लौटते हुए अधिकारियों ने स्वीकार किया कि जिले में जिस तरह से ग्रामीण प्रवेश में उन्होने अध्ययन किया है। लोगों व अधिकारियों का जो सहयोंग उन्हें मिला वे उसे हमेशा याद रखेंगे। यह भी कहा कि इस अनुभव का लाभ नौकरी में आने के बाद काफी मिलेगा। वैसे इन प्रशिक्षु अधिकारियों को पांच ग्रुपों में बाट कर प्रशिक्षत कराया गया था। प्रत्येक ग्रुप में 6 प्रशिक्षु आईएएस अधिकारी शामिल थे।

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS