ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
बिहार दारोगा बहाली मुख्‍य परीक्षा के परिणाम को पटना हाईकोर्ट ने किया निरस्‍त
By Deshwani | Publish Date: 31/10/2018 3:27:55 PM
बिहार दारोगा बहाली मुख्‍य परीक्षा के परिणाम को पटना हाईकोर्ट ने किया निरस्‍त

पटना। बिहार में दारोगा बहाली के लिए ली गई मुख्य परीक्षा के परिणाम को पटना हाईकोर्ट ने निरस्त कर दिया है। हाईकोर्ट ने बिहार पुलिस कर्मचारी चयन आयोग को निर्देश दिया है कि पूरी प्रक्रिया का सही तरीके से पालन करते हुए संशोधित परिणाम निकाले जाएं।

 
बता दें कि जस्टिस शिवा जी पांडेय ने दारोगा बहाली की मुख्य परीक्षा के परिणाम को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर सुनवाई करने के बाद परिणाम सुरक्षित रखा था। आज याचिकाओं पर फैसला देते हुए कोर्ट ने स्पष्ट किया कि ये आदेश मुख्य परीक्षा के लिए हैं।
 
बिहार में दारोगा की भर्ती के लिए पीटी के बाद मेंस की परीक्षा ली गई थी। बिहार में दारोगा की भर्ती के लिए पीटी परीक्षा 11 मार्च और 15 अप्रैल को आयोजित करवाए गए थे। 29,359 कैंडिडेट्स मेंस परीक्षा में शामिल होने के लिए क्वालिफाई कर पाए थे। एसआई मेंस की परीक्षा 22 जुलाई को हुई थी। इनमें 10,161 कैंडिडेट्स सफल हुए हैं।
 
दारोगा भर्ती के लिए 18 सितंबर से शारीरिक परीक्षा ली जा रही थी। बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग ने शारीरिक परीक्षा के लिए संभावित तारीख 14 सितंबर रखी थी जिसे बाद में बढ़ा दिया गया था। कोर्ट के इस फैसले के बाद दारोगा भर्ती की प्रक्रिया में विलंब होने की आशंका है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS