ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
छपरा
छपरा में आभूषण दुकान से लूटकांड का SP ने किया खुलासा, सेठी हत्याकांड आरोपी सहित 6 गिरफ्तार,आर्म्स जब्त
By Deshwani | Publish Date: 29/10/2018 12:00:00 AM
छपरा में आभूषण दुकान से लूटकांड का SP ने किया खुलासा, सेठी हत्याकांड आरोपी सहित 6 गिरफ्तार,आर्म्स जब्त

हत्या व लूटकांड 6 आरोपियों के साथ छपरा एसपी हरिशंकर राय। फोटोंंंंंंं- देशवाणी।

छपरा। गणपत आर्यन। देशवाणी।

जिले के रसुलपुर थाना क्षेत्र के झखुरिया के पास अपराध की योजना बना रहे छः अपराधियों को पुलिस ने हथियार के साथ गिरफ्तार करने में महत्वपूर्ण कामयाबी हासिल की है और दो बड़ी आपराधिक घटनाओं का खुलासा किया है। 
 
इस आशय की जानकारी पुलिस अधीक्षक हरकिशोर राय ने अपने कार्यालय कक्ष में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में सोमवार को दी। उन्होंने कहा कि रिविलगंज थाना क्षेत्र के मुकरेङा के पास से कचनार गांव निवासी जीतेन्द्र कुमार उर्फ सेठी का अपहरण कर हत्या करने और रसुलपुर में आभूषण व्यवसायी की दुकान में लूट पाट की घटनाओं का खुलासा हुआ है।

तीन कट्टा,आठ  कारतूस बरामद-
अपराधियों के पास से तीन कट्टा, आठ कारतूस, आठ मोबाइल व लूट के आभूषण, लूट में प्रयुक्त मोबाइल बरामद किया गया है । उन्होंने कहा कि गिरफ्तार छः में से तीन अपराधी अपहरण व हत्या की घटना में शामिल थे । तीन अपराधी रसुलपुर लूट कांड में शामिल थे । इन दोनों घटनाओं में करीब दस दस की संख्या में अपराधी शामिल थे । इन दोनों घटनाओं में संलिप्त अन्य अपराधियों को गिरफ्तार करने के लिए संभावित ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है ।

 
 
सेठी के अपहरण व हत्या में शामिल है तीन अपराधी-
 
एसपी ने बताया कि रिविलगंज थाना क्षेत्र के मुकरेङा के पास से कचनार गांव निवासी जीतेन्द्र कुमार उर्फ सेठी का अपहरण 11 अक्टूबर को उस समय कर लिया गया था, जब वह जेल से जमानत पर रिहा होकर घर जा रहा था । उन्होंने बताया कि अपहरण करने के बाद अगले दिन उसकी हत्या कर दी गयी । हालांकि उसका शव बरामद नहीं किया जा सका है । इस घटना में दस लोग शामिल थे। अपहरण कर हत्या की योजना जेल में ही बनायी गयी थी ।

मुखिया के पति ने दी थी 5 लाख की सुपारी-

एसपी का कहना है कि इस हत्या के लिए रिविलगंज थाना क्षेत्र की मोहब्बत परसा पंचायत की मुखिया रेखा मिश्रा के पति बुलबुल मिश्रा ने पांच लाख में सुपारी दी थी। जीतेन्द्र कुमार उर्फ सेठी ने बुलबुल मिश्रा से रंगदारी की मांग की थी, जिसके प्रतिशोध में हत्या की साजिश रची। बुलबुल मिश्रा ने जेल में बंद बनियापुर थाना क्षेत्र के नगडीहा निवासी अपराधी शैलेन्द्र सिंह से बातचीत कर यह योजना बनायी थी। इस मामले में बुलबुल के भाई नीरज मिश्रा भी शामिल था। इस मामले में रिविलगंज थाना क्षेत्र के कुङई छपरा गांव निवासी सोनू कुमार, छपरा नगर थाना क्षेत्र के सनोज कुमार, कोपा थाना क्षेत्र मझौलिया गांव निवासी भानू सिंह उर्फ विनय उर्फ विक्की को गिरफ्तार किया गया है। भानु तथा सोनू के खिलाफ एक दर्जन से अधिक आपराधिक मामले दर्ज है।

रसूलपुर लूटकांड में शामिल तीन अपराधी गिरफ्तार-
 
उन्होंने बताया कि रसुलपुर बाजार के जगदीश सोनी की दुकान में गोली बारी कर लूटपाट करने के मामले में मकेर थाना क्षेत्र के दादनपुर निवासी संजीत कुमार, मकेर निवासी रोहित कुमार, रसुलपुर बाजार निवासी टेलर मास्टर नौशाद शामिल हैं। इसके अलावा सात अन्य अपराधी भी शामिल थे। उन्होंने बताया कि स्वर्ण आभूषण व्यवसायी के यहां से लूटा गया आभूषण व कैश बरामद कर लिया गया है।
 
 

पुलिस टीम में ये थे शामिल
 
इन दोनों घटनाओं के बाद पुलिस टीम का गठन किया गया था जिसमें मढौरा थानाध्यक्ष सह पुलिस निरीक्षक राम बालेशवर राय, रसुलपुर थानाध्यक्ष संजय कुमार यादव, रिविलगंज थानाध्यक्ष मुन्ना कुमार, भगवान बाजार के पुअनि प्रकाश कुमार, सलाउद्दीन, एसआईटी के पुअनि मनोज कुमार सिंह तथा मनीष कुमार, सिपाही जीतेन्द्र कुमार , संजय कुमार, देवेन्द्र कुमार, राधे कुमार, अभिषेक, सुनील, मुनेश कुमार, जीतेन्द्र कुमार, रंजन कुमार, रजनीश व मो फारुक आदि शामिल थे।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS