ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
दरभंगा में आईटीआई परीक्षा का छात्रों ने किया बहिष्कार, टायर जला यातायात को किया घंटो बाधित, जमकर बबाल काटा
By Deshwani | Publish Date: 23/10/2018 8:37:35 PM
दरभंगा में आईटीआई परीक्षा का छात्रों ने किया बहिष्कार, टायर जला यातायात को किया घंटो बाधित, जमकर बबाल काटा

दरभंगा। देवेन्द्र कुमार ठाकुर।

 आईटीआई के छात्रों की परीक्षा बार-बार रद्द होने के कारण जिले के कई परीक्षा केन्द्रों पर छात्रों ने जमकर बबाल काटा।  शहर के कई पथों पर छात्रों ने टायर जलाकर अपना आक्रोष व्यक्त करते हुए घंटो सड़क को जाम कर दिया। जिसके कारण पूरा शहर मंगलवार को अस्त व्यस्त हो गया।
 
 
छात्रों का कहना था कि आईटीआई की सेकेन्ड सेमेस्टर एवं फोर्थ सेमेस्टर की परीक्षा फल अभी तक प्रकाशन नहीं किया गया तथा उक्त सेमेस्टर की परीक्षा को बार-बार रद्द कर परीक्षा ली जा रही है। जबकि परीक्षा केन्द्रों पर वीक्षकों के द्वारा कदाचार मुक्त परीक्षा के लिए छात्रों को नंगा कर तालाशी भी ली जा चुकी हैं। फिर भी ऑल इंण्डिया में सिर्फ बिहार में ही उक्त परीक्षा को रद्द की जाती है।
 
 
छात्रों का कहना है कि यह परीक्षा पूरे भारत वर्ष में एक ही साथ होती है और परीक्षा में प्रश्न पत्र भी एक ही प्रकार के दिये जाते है। तो सिर्फ बिहार की ही परीक्षा को बार-बार क्यों रद्द की जाती है। जिसकों लेकर दूर दराज के छात्रों को आर्थिक खर्च का भी वहन करना पड़ता है तथा काफी परेशानियों का भी सामना करना पड़ रहा है।
 
 
आक्रोषित छात्रो ंने नाका नम्बर 6 के समीप जिला स्कूल के मुख्य गेट पर परीक्षा का बहिष्कार करते हुए मुख्य सड़क पर दो घंटे तक टायर जलाकर अपना आक्रोष व्यक्त करते हुए सड़क को जाम कर दिया। जिसके कारण दोनों ओर लगभग चार किलो मीटर की दूरी में वाहन की लम्बी कतार लग गयी। जिसकी जानकारी मिलते ही दरभंगा अपर समाहर्ता मोबीन अली अंसारी, प्रशिक्षु आइएएस विवेक रंजन मैत्रय, सदर एसडीओ राकेश कुमार गुप्ता, सदर डीएसपी अनोज कुमार के साथ सैकड़ों की संख्या में पुलिस बल एवं ब्रज वाहन पहुंच कर काफी प्रयास के बाद छात्रांं समझा बुझा कर सड़क जाम से मुक्ति दिलाने में सफलता हासिल की। फिर भी आक्रोषित छात्र अपनी मांगो पर डटे रहे। ज्ञात हो कि जिले के गर्ल्स हाई स्कूल, एमआरएम कॉलेज, एमएलए एकेडमी, बीकेडी जिला स्कूल, सफी मुस्लिम हाई स्कूल आदि को परीक्षा केन्द्र बनाया गया। जहां छात्रों ने जमकर हंगामा करते हुए परीक्षा का बहिष्कार किया।
फोटो 6 : परीक्षा केन्द्र के गेट पर पहुचे जिला प्रशासन अधिकारी
फोटो 7 : सड़क पर टायर जलाकर आक्रोष व्यक्त करते छात्रों
 

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS