ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
गुजरात सरकार के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री नीतीश से की मुलाकात, दिया गुजरात आने का न्योता
By Deshwani | Publish Date: 23/10/2018 11:37:44 AM
गुजरात सरकार के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री नीतीश से की मुलाकात, दिया गुजरात आने का न्योता

पटना। गुजरात के ऊर्जा मंत्री सौरभ भाई पटेल के नेतृत्व में गुजरात सरकार के एक उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने यहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात कर स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के लोकार्पण कार्यक्रम में शामिल होने का निमंत्रण दिया।  पटेल के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने राजधानी पटना के एक अणे मार्ग स्थित संकल्प में मुख्यमंत्री से मुलाकात की। इस प्रतिनिधिमंडल में सासंद पूनम बेन मदाम, विधायक अरविंद भाई पटेल, विधायक बल्लभ भाई काकडिया, विधायक पीयूष भाई देसाई, विधायक किशोर भाई चौहान के अलावा गुजरात सरकार के कई उच्च अधिकारी शामिल थे। 

 
इस दौरान ऊर्जा मंत्री ने गुजरात सरकार की ओर से मुख्यमंत्री को 31 अक्टूबर को सरदार पटेल जयंती के मौके पर सरदार सरोवर डैम के निकट निर्मित स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के लोकार्पण कार्यक्रम में शामिल होने का निमंत्रण दिया। मुख्यमंत्री ने प्रतिनिधिमंडल से वार्ता के क्रम में बताया कि बिहार के लोगों का सरदार पटेल के प्रति असीम श्रद्धा है तथा सरदार पटेल की जयंती के अवसर पर कम से कम 15 दिनों तक लगातार राज्य के विभिन्न हिस्सों में कार्यक्रम आयोजित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी जाती है। 
 
उन्होंने बताया कि 12 अक्टूबर 2018 को पुलिस भवन का लोकार्पण किया गया। आकस्मिक परिस्थितियों में चीजों को यहां से नियंत्रित किया जा सकेगा। यह भवन बेस-आईसोलेशन तकनीक से निर्मित है। 9 रिक्टर पैमाने की भूकंप की तीव्रता में भी यह भवन सुरक्षित रहेगा। बिहार के प्रथम भूकंपरोधी तकनीक से निर्मित इस अनूठे भवन का नाम सरदार पटेल भवन रखा गया है जो सरदार बल्लभ भाई पटेल के प्रति हमारा सम्मान है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS