ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
तरंग को एतिहासिक बनाने में जुटा यूनिवर्सिटी प्रशासन, लनामिविवि दरभंगा में 31 को जूटेंगे 13 विश्वविद्यालयों के प्रतिभागी
By Deshwani | Publish Date: 22/10/2018 11:29:02 PM
तरंग को एतिहासिक बनाने में जुटा यूनिवर्सिटी प्रशासन, लनामिविवि दरभंगा में 31 को जूटेंगे 13 विश्वविद्यालयों के प्रतिभागी

दरभंगा का लनामिविवि। फाइल फोटो-देशवाणी।

दरभंगा। देवेन्द्र कुमार ठाकुर। देशवाणी न्यूज नेटवर्क।

लनामि विश्वविद्यालय आठ वर्षों बाद आयोजित होने वाली तरंग प्रतियोगिता को एतिहासिक बनानें में जुट गया है। इसके पूर्व 2010 में इस विश्वविद्यालय को तरंग आयोजन करने का अवसर प्राप्त हुआ था।

 खेल पदाधिकारी डॉ अजय नाथ झा ने बताया कि 31 अक्टूबर 2018 को तरंग प्रतियोगिता का उदघाटन कुलाधिपति के द्वारा किया जायगा। जिसकी स्वीकृति कुलाधिपति कार्यालय से प्राप्त हो चुकी है। समारोह के विशिष्ट अतिथि के रूप में युथ एफेयर्स मिनिस्ट्री के एआइयू के संयुक्त सचिव सैमसन डेविड सिरकत करेंगें। 

चार दिनों तक चलने वाले इस प्रतियोगिता का समापन दिनांक 04 नवम्बर को होगा। उन्होंने बताया कि बिहार के 13 विश्वविद्यालय के प्रतिभागी कुल 28 विधाओं में भाग लेंगें। नालन्दा ओपेन, आर्यभट्ट ज्ञान एवं चाणक्या लॉ विश्वविद्यालय के प्रतिभागियों के भाग लेने की सूचना नहीं है। 

समारोह के सफलता पूर्वक सम्पादन एवं रोचक बनाने हेतु सभी 28 इवेंट्स को चार स्थानों पर बांटा गया है। संगीत के सभी कार्यक्रम स्नातकोत्तर संगीत विभाग में, थियेटर एवं ग्रूप साँग से जुड़े सभी कार्यक्रम डॉ नागेन्द्र झा स्टेडियम में, माइन तथा स्किट के कार्यक्रम जुबली हॉल में, डिवेट ,एल्यूक्सन, क्वीज, फाइन आर्ट के सभी प्रतियोगिताएं स्नातकोत्तर वनस्पति विभाग में होंगें। 

प्रतियोगिता को पारदर्शी एवं निष्पक्ष बनाने हेतु निर्णायक मंडल में सभी निर्णायक बिहार से बाहर के बनाये गये हैं। इस अवसर पर उदघाटन सत्र में एक सोवेनियर का लोकार्पण भी कुलाधिपति के हाथों से कराया जायगा। सभी विश्वविद्यालय की झॉकी से प्रारम्भ कार्यक्रम के समापन दिन डेढ़ घंटे का एक एवेयरनेस प्रोग्राम के आयोजन की योजना भी है।
 
अन्तिम दिन प्रदर्शन एवं निर्णायक मंडल के निर्णय के आधार पर सभी विधाओं के चैम्पियन एवं ओवर औल चैम्पियन की घोषणा की जायगी। खेल पदाधिकारी डॉ झा ने बताया कि सभी विश्वविद्यालयों के कुलपतियों को समारोह में सम्मिलित होने के लिए आमंत्रण पत्र भेजा जा चुका है। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS