ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
सांसद भोला सिंह के निधन पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित अन्य नेताओं ने जताया शोक
By Deshwani | Publish Date: 20/10/2018 1:23:12 PM
सांसद भोला सिंह के निधन पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित अन्य नेताओं ने जताया शोक

पटना। बिहार के बेगूसराय से भाजपा सांसद भोला सिंह का रात दिल्ली के एक अस्पताल में निधन हो गया। वह 79 साल के थे। सांसद के निधन पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव सहित कई नेताओं ने शोक जताया है।

 
दिल्ली के राममनोहर लोहिया अस्पताल में रात उन्होंने अंतिम सांस ली. सिंह के परिजनों के मुताबिक, वह लंबे समय से बीमार चल रहे थे और उन्हें चार दिन पहले राममनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया था। भोला सिंह बेगूसराय से आठ बाार विधायक चुने गए। वह कम्युनिस्ट पार्टी, कांग्रेस, राष्ट्रीय लोकदल जैसी पार्टियों के भी सदस्य रहे थे। 2014 में सिंह बेगूसराय से भाजपा के सांसद चुने गए। 
 
तीन जनवरी 1939 को जन्मे सिंह बिहार में भी कई विभागों का मंत्री पद का दायित्व संभाल चुके थे। भाजपा के एक नेता ने आज बताया कि उनका पार्थिव शरीर दोपहर विमान से दिल्ली से पटना आएगा। यहां उनका पार्थिव शरीर पार्टी के प्रदेश कार्यालय और विधानसभा में दर्शनार्थ रखा जाएगा। इसके बाद इनके पार्थिव शरीर को बेगूसराय भेजा जाएगा, जहां सिमरिया घाट में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सांसद भोला सिंह के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की। 
 
उन्होंने शोक संदेश में कहा है कि भोला सिंह राजनीति में अपनी सूचिता और सरल हृदय के लिए जाने जाते थे। सामाजिक कायरे में उनकी गहरी अभिरुचि थी और वे अपने क्षेत्र में काफी लोकप्रिय थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके निधन से सामाजिक और राजनीतिक क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुई है। 
 
बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने भोला सिंह को एक बेबाक जनप्रतिनिधि बताते हुए कहा कि वे हर जगह अपनी बातें मजबूती से रखते थे। पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने भी सांसद के निधन पर शोक जताया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS