ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
किसान बचाओ, गांव बचायो रैली के लिए आमंत्रित करने सांसद डॉ अरुण पहुंचे मोतिहारी के गांवों में
By Deshwani | Publish Date: 9/10/2018 7:17:04 PM
किसान बचाओ, गांव बचायो रैली के लिए आमंत्रित करने सांसद डॉ अरुण पहुंचे मोतिहारी के गांवों में

किसान बचाओ, गांव बचायो अभियान के लिए जहानाबाद सांसद डॉ अरुण पहुंचे मोतिहारी के गांवों में। फोटो- देशवाणी।

तुरकौलिया व हरसिद्धि के कई गांवों में किसानों के साथ की बैठक।
 
मोतिहारी/तुरकौलिया। आशा कुमारी।

स्वास्थ्य व शिक्षा को बेहतर करने के साथ किसानों को सरकार प्रोत्साहन राशि दे तो बहुत हद तक भ्र्ष्टाचार को रोका जा सकता है। उक्त बातें रासपा सेकुलर के प्रमुख सह जहानाबाद सांसद डॉ अरुण कुमार ने तुरकौलिया के बरमसवा गांव में कही। किसान बचायो, गांव बचायो रैली को सफल बनाने के लिए डॉ अरुण गाँव-गाँव मे किसानों को आमंत्रित करने आये थे।
 
 
 इसी दौरान पूर्वी चंपारण जिले के रघुनाथपुर, चैलहा, बेलवा राय, तुरकौलिया, बारमसवा, भादा, मधुबनी दूबे टोला, कोटवा सहित कई गांवों में पहुच किसानों से भेंट की। उन्होंने हरसिद्धि के बरामसवा स्थित किसान बैधनाथ ठाकुर के आवास पर किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि किसानो को 5 हजार रुपये प्रति एकड़ प्रोत्साहन राशि सरकार दे। इससे किसानों की स्थिति बेहतर होगी। उन्होंने कहा कि वे इस मांग को संसद में उठाये है।
 
 
 
सांसद ने बताया कि तेलंगना सरकार किसानों को प्रोत्साहन राशि दे रही है। उन्होंने कहा कि पूंजीवादी व्यवस्था से लड़ने के लिए किसानों को मजबूत व सबल बनाना होगा। गुणात्मक शिक्षा व स्वास्थ्य की गारंटी सरकार को देनी होगी। नहीं तो उनकी लड़ाई जारी रहेगी। रासपा सेकुलर के जिलाध्यक्ष बलिराम सिंह ने सभी किसानों को 28 अक्टूबर को पटना गांधी मैदान में आयोजित रैली में चलने का अाह्वान किया।
 
 
 
अतिथियों का स्वागत पार्टी के प्रखंड अध्यक्ष अभिषेक ठाकुर ने किया। मौके पर पार्टी के राष्टीय अध्यक्ष अजय मलमस्त, राष्टीय उपाध्यक्ष ललन सिंह, जयप्रकाश सिंह, सतीश सिंह, संजय सिंह, सोहेल साहिल, विनय कुमार श्रीवास्तव, नारद राय, रघुबीर राय, सिकंदर राय, बलिराम सिंह, कमल किशोर चौधुर व सुधीर सिंह सहित अनेक कार्यकर्ता व किसान मौजूद थे।
 

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS