ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
गाँधी जयंती के अवसर पर मोतिहारी के वेद विद्यालय में आयोजित किए गए विभिन्न कार्यक्रम
By Deshwani | Publish Date: 2/10/2018 10:36:19 PM
गाँधी जयंती के अवसर पर मोतिहारी के वेद विद्यालय में आयोजित किए गए विभिन्न कार्यक्रम

मोतिहारी/ सुधांशु कुमार मनीष। देशवाणी।


गाँधी जयंती के अवसर पर मंगलवार को छतौनी थाना क्षेत्र के महर्षिनगर छोटा बरियारपुर स्थित आर्षविद्या शिक्षण प्रशिक्षण सेवा संस्थान-वेद विद्यालय के अध्यापक एवं छात्रों ने प्रभात फेरी निकाली। गाँधी जी की प्रिय पंक्ति "वैष्णव जन तो तेने कहिए,जे पीड़ पराई जाणे रे` का उद्घोष करते हुए विद्यालय से गाँधी मैदान स्थित बापू की प्रतिमा तक प्रभात फेरी निकाली गई।

वहीं प्रतिमा के पास सबने एक साथ स्वच्छता व पर्यावरण सुरक्षा का संकल्प लिया। इसके अनन्तर सभी ने झाडू व कुदाल लेकर सड़कों की सफाई करते हुए आम लोगों को जागरुक करने का प्रयास किया। 
 इस अवसर पर वेद विद्यालय में छात्रों के बीच भक्तिगीत प्रतियोगिता, गीता स्वाध्याय एवं महात्मा गाँधी द्वारा भगवद्गीता से प्राप्त प्रेरणा पर चिन्तन आदि कार्यक्रम सम्पन्न किए गए।
 
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए प्राचार्य सुशील कुमार पाण्डेय ने कहा कि महात्मा गाँधी ने न सिर्फ देश के स्वतंत्रता आन्दोलन की कमान संभाली, बल्कि देश की खुशहाली और विकास के लिए कई सपने भी देखे थे। जिसमें से एक था, स्वच्छ भारत का सपना। उनका मानना था कि स्वच्छता स्वाधीनता के बराबर ही महत्वपूर्ण है। इसलिए हम सभी संकल्प लें कि उनके सपनों को साकार करने का दायित्व हम सब पर है।

अन्य वक्ताओं में सुधीर दत्त पाराशर, रुपेश ओझा, राजन पाण्डेय, विकास पाण्डेय, सुधाकर पाण्डेय, सुजीत मिश्र, अरुण तिवारी, अभिषेक कुमार, कुमारी पूनम, डाॅ सुनिल उपाध्याय, कुन्दन पाठक व राकेश कुमार तिवारी आदि ने अपने विचार व्यक्त किये।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS