ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
4 दिवसीय दौरे पर बिहार पहुंची 15वें वित्त आयोग की टीम, राज्य को विशेष दर्जा देने पर होगी चर्चा
By Deshwani | Publish Date: 30/9/2018 5:40:10 PM
4 दिवसीय दौरे पर बिहार पहुंची 15वें वित्त आयोग की टीम, राज्य को विशेष दर्जा देने पर होगी चर्चा

पटना। 15वें वित्त आयोग की 21 सदस्यीय टीम आज चार दिवसीय दौरे पर बिहार पहुंची। इस चार दिवसीय दौरे में आयोग की टीम राज्य सरकार सहित कई संगठनों से मुलाकात करेगी। इस दौरान 15वें वित्त आयोग की टीम राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ बैठक भी करेगी। 

 
जानकारी के अनुसार, इस दौरान राज्य सरकार और विभिन्न राजनीतिक दलों की तरफ से टीम को अलग-अलग ज्ञापन सौंपा जाएगा। दो अक्तूबर को टीम नालंदा और राजगीर का दौरा करेगी। तीन अक्तूबर को वित्त आयोग की टीम की सीएम नीतीश कुमार के साथ बैठक होगी। इसके अतिरिक्त टीम मीडिया से भी बातचीत करेगी। चार अक्तूबर को टीम व्यवसायियों के साथ बैठक भी करेगी।
 
इस दौरे के दौरान बिहार को विशेष दर्जा देने के साथ-साथ प्रधानमंत्री विशेष पैकेज पर भी चर्चा की जाएगी। इसके अतिरिक्त कृषि रोडमैप-3 के लिए राज्य सरकार केंद्र सरकार से 1 लाख करोड़ की मांग करेगी। 38,460 करोड़ की मांग सात निश्चय कार्यक्रम के लिए, सड़कों की मरम्मत के लिए 15 हजार करोड़ की मांग और शेल्टर होम्स के लिए 871 करोड़ रुपए की मांग की जाएगी। 
 
राज्य के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि 15वें वित्त आयोग की टीम से केन्द्रीय करों में राज्य की हिस्सेदारी बढ़ाने की मांग की जाएगी। उन्होंने कहा कि केन्द्रीय करों में राज्य की हिस्सेदारी लगातार कम होती जा रही है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS