ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
दरभंगा
मतदाता सूची के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण के लिए बैठक
By Deshwani | Publish Date: 29/9/2018 7:50:32 PM
मतदाता सूची के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण के लिए बैठक

बैठक को संबोधित करते प्रमण्डलीय आयुक्त व अन्य। फोटो-देशवाणी।

दरभंगा। देवेन्द्र कुमार ठाकुर। देशवाणी न्यूज नेटवर्क।

मतदाता सूची के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के अंतर्गत नाम जोड़ने-हटाने अथवा संशोधन करने के जितने भी फॉर्म अबतक बीएलओ को प्राप्त हुए हैं। उसका त्वरित निष्पादन करें। नाम जोड़ने-हटाने अथवा संशोधन करने के क्रम में निर्वाचन आयोग के द्वारा निर्धारित प्रक्रिया का अवश्य ही पालन करें। दरभंगा प्रमंडलीय आयुक्त मयंक वरवड़े ने समाहरणालय स्थित अंबेडकर सभागार में निर्वाचन विभाग की समीक्षात्मक बैठक में सबंधित पदाधिकारियों को उक्त निर्देश दिए।
उन्होंने कहा कि नाम जोड़ने, हटाने एवं संशोधन के मामलों में संबंधित पक्ष को इससे संबंधित नोटिश अवश्य दें।  
 
 
जिला में महिला मतदाता तथा 18 आयु वर्ग से ऊपर के नये मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में जोड़ने के लिए उन्हें प्रेरित करने हेतु व्यापक स्तर पर जागरूकता कार्यक्रम चलाया जाएगा। जिलाधिकारी डॉ0 चंद्रशेखर सिंह ने सभी निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी तथा सहायक निर्वाचक निबंधन पदाधिकारियों को निर्देश दिये कि वह स्थानीय जन प्रतिनिधि, विकास मित्र ,बीएलओ, जीविका दीदी, राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर उन्हें अधिकाधिक लोगों का नाम मतदाता सूची में जुड़वाने के लिए प्रेरित करें।
 
 
 बैठक में यह भी बताया गया कि 7 एवं 28 अक्टूबर को विशेष मतदाता पुनरीक्षण दिवस आयोजन होगा। इस दिन सामान्य मतदाताओं के अलावे महिला एवं नये मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में जोड़ने के लिए विशेष रूप से कार्यक्रम आयोजित करें।    
 

बैठक में क्षेत्रीय विकास पदाधिकारी, अपर समाहर्ता मोबीन अली अंसारी, डीडीसी डॉ कारी प्रसाद महतो, उप निर्वाचन पदाधिकारी, सभी अनुमंडल पदाधिकारी एवं सम्मानित निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी, सहायक निर्वाचन निबंधन पदाधिकारी व अन्य उपस्थित थे।
 

बैठक के बाद प्रमंडलीय आयुक्त ने आदर्श मध्य विद्यालय लहेरिया सराय सहित अन्य बूथों का निरीक्षण किया एवं वहां बीएलओ से बात कर पूरी प्रक्रिया की जानकारी ली। मतदाता सूची पुनरीक्षण के संबंध में उन्हें आवश्यक निर्देश दिये।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS