ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
पटना
जन अधिकार छात्र परिषद के 75 सदस्‍यीय राज्‍य कमिटी पुनर्गठि, गौतम आंनद बने प्रदेश अध्‍यक्ष
By Deshwani | Publish Date: 19/9/2018 7:59:16 PM
जन अधिकार छात्र परिषद के 75 सदस्‍यीय राज्‍य कमिटी पुनर्गठि, गौतम आंनद बने प्रदेश अध्‍यक्ष

पटना। देशवाणी न्यूज नेटवर्क।
 
जन अधिकार छात्र परिषद की बिहार प्रदेश की राज्‍य कार्यकारिणी को आज पुनर्गठित कर दिया गया है। इसकी जानकारी आज जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्‍ट्रीय महासचिव सह छात्र परिषद के प्रभारी राघवेंद्र सिंह कुशवाहा और राजेश रंजन पप्‍पू ने पटना में संवाददाता सम्‍मेलन के दौरान दी। उन्‍होंने बताया कि 75 सदस्‍ययी  इस कमिटी का प्रदेश अध्‍यक्ष एक बार फिर से गौतम आनंद को बनाया गया है, जबकि आजाद चांद छात्र परिषद के प्रधान महासचिव होंगे। वहीं, विकास बॉक्‍सर को जन अधिकार छात्र परिषद का वरिष्‍ठ उपाध्‍यक्ष बनाया गया है।
 

उन्‍होंने बताया कि जन अधिकार छात्र परिषद की इस नई कमिटी में आलोक आनंद, हिमांशु शेखर, मोहन यादव, विशाल कुमार, मनीष यादव, आलोक सिन्‍हा, रितेश यादव, प्रदीप कुमार और सूरज चौरसिया को छात्र परिषद का उपाध्‍यक्ष बनाया गया है। इसके अलावा 33 महासचिव और 27 सचिव के साथ दो महासचिव सह प्रवक्‍ता बनाया गया है। नेताओं ने कहा कि राज्‍य में प्राथमिक, माध्‍यमिक और उच्‍च शिक्षा पूरी तरह से ध्‍वस्‍त हो गया है। शैक्षणिक संस्‍थानों के अभाव में हर साल अरबों रूपए बिहार से बाहर चला जा रहा है। स्‍टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना भी लालफीताशाही के चंगुल में है। दिन – ब - दिन छात्रों की स्थिति बदतर होती जा रही है।
 

उन्‍होंने कहा कि आज छात्र परिषद के सशक्‍त संघर्ष की वजह से ही विश्‍वविद्यालयों में छात्र संघ का चुनाव संभव हो पाया, जिसमें जन अधिकार छात्र परिषद की उपस्थिति सराहनीय रही। नई कमिटी के गठन होने के बाद उन्‍होंने उम्‍मीद जताई कि आने वाले छात्र संघ चुनावों में संगठन का प्रदर्शन बेहतर होगा। इस अवसर पर पार्टी के प्रदेश प्रधान महासचिव अवधेश कुमार लालू भी उपस्थित रहे और उन्‍होंने कहा कि पिछले छात्र संघ चुनावों में जन अधिकार छात्र परिषद का जो प्रदर्शन रहा है, उससे उम्‍मीद है कि आने वाले दिनों में छात्र परिषद राज्‍य के सभी विवि में अपना परचम लहरायेगी।
 

उधर, छात्र परिषद की नई कमिटी के प्रदेश अध्‍यक्ष गौतम आनंद और वरिष्‍ठ उपाध्‍यक्ष विकास बॉक्‍सर ने कहा कि राज्‍यों में गुणवत्तापूर्ण शैक्षणिक माहौल के निर्माण के लिए छात्र परिषद मुकम्‍मल संघर्ष करेगी और फर्जी कॉलेज व कोचिंग सेंटर पर शिकंजा कसने के लिए समान शिक्षा प्रणाली को लोन पर दिया जायेगा। उन्‍होंने कहा कि शिक्षा बचाओ-रोजगार लाओ के नारे साथ सभी विश्‍वविद्यालयों में सघन संघर्षात्‍मक कार्यक्रम किया जायेगा। इसके लिए जल्‍द ही सभी विवि एंव अंगीभूत महाविद्यालयों में छात्रों का सम्‍मेलन बुलाकर शिक्षा जागृति अभियान चलाया जायेगा। संवाददाता सम्‍मेलन में मुख्‍य रूप से मनीष कुमार, रौशन कुमार, विशाल कुमार, पुनपुन यादव, राहिल माहताब, प्रवीण पाठक, विनय कुमार, राहुल कुमार आदि उपस्थित थे।   
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS