ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
राजनीति में किस्मत आजमाएंगे चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर
By Deshwani | Publish Date: 16/9/2018 11:41:02 AM
राजनीति में किस्मत आजमाएंगे चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर

पटना। चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर अब राजनीति में किस्मत आजमाने का फैसला किया है। वह अपने राजनीतिक करियर की शुरूआत बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जदयू में शामिल होकर करेंगे। जदयू की हो रही प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में आज इस बात की औपचारिक घोषणा की गई। 

 
जदयू में शामिल होने का फैसला करने के बाद प्रशांत किशोर ने कहा कि यह ऑफर तो काफी पहले आ गया था। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश जो भी जिम्मेदारी देंगे वह उसे निभाएंगे। आगामी लोकसभा चुनावों में जदयू के साथ सीट बंटवारे को लेकर प्रशांत किशोर ने कहा कि दस दिनों के अंदर सीटों का फैसला हो जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि यह तय है कि जदयू बड़े भाई की भूमिका में रहेगा।   
 
पिछले दिनों हैदराबाद के इंडियन स्कूल ऑफ बिजनस में एक कार्यक्रम में प्रशांत किशोर ने कहा था कि वह अब जनता के बीच जाकर उनके लिए काम करना चाहते हैं। जब उनसे पूछा गया कि वह कहां से काम करना चाहते हैं तो उन्होंने बिहार और गुजरात का नाम लिया। प्रशांत किशोर के नीतीश कुमार के साथ काफी अच्छे संबंध हैं। इस पर जदयू के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी ने बयान जारी करते हुए कहा कि प्रशांत किशोर ने राजनीति में आने की इच्छा प्रकट की है और अगर वह जदयू में आना चाहते हैं तो हम उनका स्वागत करेंगेे।
 
गौरतलब है कि प्रशांत किशोर ने 2014 के लोकसभा चुनावों भाजपा के लिए चुनावी रणनीतियां बनाईं थी और इन चुनावों में भाजपा को बड़ी जीत हासिल हुई थी। इसके बाद प्रशांत किशोर ने काफी सुर्खियां भी बटोरी थी। 2015 के बिहार विधानसभा चुनावों में प्रशांत किशोर महागठबंधन(राजद, जदयू, कांग्रेस) के लिए प्रचार की कमान संभाली थी। इस चुनाव में भाजपा को करारी हार का सामना करना पड़ा था। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS