ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
दरभंगा
दरभंगा में विशेष टीम का रेड, 18 अमानक जांच घर को किया सील, कई बंद कर फरार
By Deshwani | Publish Date: 12/9/2018 9:09:21 PM
दरभंगा में विशेष टीम का रेड, 18 अमानक जांच घर को किया सील, कई बंद कर फरार

दरभंगा में जांच घरों पर छापामारी करती टीम। फोटो- देशवाणी।

दरभंगा। देवेन्द्र कुमार ठाकुर। देशवाणी न्यूज नेटवर्क।

दरभंगा में डीएम के निर्देश पर गठित विशेष टीम ने जांच घरों पर व्यापक पैमाने पर रेड की है। इस विशेष टीम ने 18 अमानक स्तर के क्लिनिकों को सील किया। इससे जांच घरों में हड़कंप का माहाैल कायम हो गया है। इस विशेष टीम में जिला प्रशासन के कई आला अधिकारियों को शामिल किया गया है। टीम का नेतृत्व सदर एसडीओ राकेश कुमार गुप्ता कर रहे थे। टीम में सदर डीएसपी अनोज कुमार भी शामिल थे।
रेड के दौरान कई जांच घर वाले अपनी क्लिनिक का शटर गिरा कर फरार हो गये।
 
इंडियन एसोसिएशन ऑफ पैथोलॉजी बनाम राज्य सरकार अन्य वाद मे पटना उच्च न्यायालय के आदेश के आलोक में दरभंगा के सिविल सर्जन के द्वारा अमानक स्तर पर पैथोलॉजी सेंटर एंव क्लिनिक को बंद कराने के लिये जिले के जिला पदाधिकारी को सूची भेजी गयी। जिसके आलोक में जिला पदाधिकारी डॉ चन्द्र शेखर सिंह के द्वारा जिले के सदर एसडीओ राकेश कुमार गुप्ता के नेतृत्व कें कई टीम  गठित की गयी।
 
जिसमें सिंहवाड़ा प्रखंड क्षेत्र में छापामारी टीम मे सिंहवाड़ा बीडीओ, सिंहवाड़ा एमओ, सिहंवाड़ा थानाध्यक्ष, नगर निगम छापामारी टीम में बीडीओ बहादुरपुर, बीडीओ सदर, सीओ बहादुरपुर, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी बहादुरपुर, सदर, एम ओ बहेड़ी, सदर, बहादुरपुर, दरभंगा शहरी, हनुमान नगर एंव लहेरिया सराय थाना अध्यक्ष, बेंता ओपी एंव दोनो थाना से तीन दो पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गयी।
 
विशेष टीम ने जिले के विभिन्न क्षेत्रों में एक साथ दरभंगा सिविल सर्जन डॉ दिलीप कुमार के द्वारा अमानक स्तर के 27 पैथोलॉजी सेंटर एंव क्लिनिकों की सूची भेजी गयी थी।

उस सूची के आधार पर अमानक स्तर पर पैथोलॉजी सेंटर एंव क्लिनिकों पर छापामारी की गयी। जिसमें लगभग जिले में 18 अमानक स्तर के पैथोलॉजी सेंटर एंव क्लिनिको को सील किया गया तथा उसके विरूद्ध कानूनी कारवाई करने की अनुशंसा जारी की गयी। बताया जाता है कि जब गठित टीम के द्वारा जांच की जा रही थी। तो नाजायज तरीके से अमानक स्तर के चला रहे क्लिनिकोे के बीच हड़कंप मच गया।

लगभग एक दर्जन क्लिनिक मालिक अपने-अपने क्लिनिक को बंद करके फरार हो गये। सूत्रों से यह भी ज्ञात हुआ है कि बेंता स्थित विलियन लैब पर जब टीम के द्वारा छापामारी की गयी तो एक चिकित्सक के द्वारा टीम के साथ बदसलूकी करने के आरोप में उसे हिरासत में ले लिया गया। जिसे बाद में रास्ते में छोड़ दिया गया। इसकी पुष्टि सरकारी स्तर पर नहीं की गयी। छापामारी दल में दरभंगा के सदर डीएसपी अनोज कुमार भी शामिल थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS