ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
पटना शेल्टर होम की महिला ने अस्पताल में दम तोड़ा, 1 माह में तीसरी मौत
By Deshwani | Publish Date: 1/9/2018 12:43:04 PM
पटना शेल्टर होम की महिला ने अस्पताल में दम तोड़ा, 1 माह में तीसरी मौत

पटना। पटना का आसरा शेल्टर होम लगातार विवादों के घेरे में बना हुआ है। शुक्रवार की रात इसमें रहने वाली एक महिला की पीएमसीएच में इलाज के दौरान मौत हो गई। इस महीने में ही शेल्टर होम में रहने वाली महिलाओं की इलाज के दौरान हुई यह तीसरी मौत है। गौरतलब है कि गुरुवार को इस शेल्टर होम में रहने वाली 2 महिलाएं वहां से भाग गई थीं, जिनका अब तक कुछ पता नहीं चला है।

मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के अधीक्षक डॉ। राजीव रंजन प्रसाद ने बताया कि आसरा शेल्टर होम में रहने वाली 27 वर्षीय अनामिका लगातार सांस लेने में कठिनाई और कमजोरी की शिकायत कर रही थी। जिसके बाद उसे गुरुवार की रात पीएमसीएच अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन इलाज के दौरान शुक्रवार की रात अनामिका की मौत हो गई।

राजधानी पटना के नेपाली नगर इलाके में स्थित आसरा शेल्टर होम 10 अगस्त को उस वक्त सवालों के घेरे में आ गया था, जब यहां रहने वाली दो महिलाओं की पीएमसीएच में इलाज के दौरान मौत हो गई थी। 40 वर्षीय नौशमा और 17 वर्षीय पूनम भारती की मौत के बाद पटना प्रशासन ने इस शेल्टर होम पर छापेमारी की थी, जिसके बाद यह खुलासा हुआ कि इस शेल्टर होम की संचालिका मनीषा दयाल और चिरंतन कुमार ने इस शेल्टर होम को चलाने में काफी लापरवाही बरती थी।

प्रशासन के जांच के दौरान भी इस बात का खुलासा हुआ था कि शेल्टर होम में रहने वाली 2 महिलाओं की मौत इस वजह से हुई क्योंकि उन्हें वक्त रहते इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती नहीं कराया गया था। इस लापरवाही को लेकर पुलिस ने मनीषा दयाल और चंदन कुमार के खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज की थी।  जिसके बाद इन दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया था और फिलहाल यह दोनों जेल में हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS