ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
दरभंगा शहर में कई स्थानों पर बनेगा फ्लाइ ओवर ब्रिज, मिलेगी जाम से निजात
By Deshwani | Publish Date: 29/8/2018 9:37:36 PM
दरभंगा शहर में कई स्थानों पर बनेगा फ्लाइ ओवर ब्रिज, मिलेगी जाम से निजात

बैठक को सबोधित करते डीएम व अन्य। फोटो-देशवाणी।

दरभंगा। देवेन्द्र कुमार ठाकुर। देशवाणी न्यूज नेटवर्क।

शहर में यातायात व्यवस्था को सुगम बनाने तथा ट्रैफिक जाम की स्थिति से स्थायी निदान के लिए जिलाधिकारी डॉ0 चन्द्रशेखर सिंह की अध्यक्षता में विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधि एवं अधिकारियों की बैठक समाहरणालय में हुई।  आने वाले समय में शहर के विस्तारीकरण एवं उसके अनुरूप आवागमन की समुचित व्यवस्था एवं शहर के सौंदर्यकरण पर भी चर्चा की गयी। एवं विभिन्न प्रस्तावों पर विचार विमर्श किया गया।

बैठक में यह बताया गया कि दोनार रेलवे गुमटी नंबर 25, म्यूजियम गुमटी नंबर 26, पंडा सराय गुमटी नंबर 21, दरभंगा मोहम्मदपुर स्पेशल गुमटी नंबर 2, तथा बेला से दिल्ली मोड़ गुमटी नंबर 28 पर रेलवे एवं सरकार के बीच रेल ओवर ब्रिज बनाने की सहमति हो गई है। इसपर अग्रेतर कार्रवाई की जा रही है।

बैठक में यह निर्णय लिया गया कि चट्टी चैक स्थित रेलवे गुमटी नंबर 23 तथा रेलवे कंगवा गुमटी से चूना भट्टी रेलवे गुमटी नंबर 27 के पास रेलवे ओवर ब्रिज बनाने का प्रस्ताव सरकार को भेजा जायेगा। सड़क आवागमन को और सुगम बनाने के लिए बेंता चैक, नाका नंबर 5, अल्लपट्टी में पारस हॉस्पिटल से होंडा एजेंसी, कादिराबाद चैक के पास पुराना बस स्टैंड से आजम नगर की ओर पीली मस्जिद तक, मिर्जापुर चैक म्लेच्छ मर्दिनी मंदिर से टेस्टी स्वीट कॉर्नर तक, लोहिया चैक से राजेंद्र प्रसाद चैक तक फ्लाईओवर बनाने का प्रस्ताव सरकार को भेजा जाएगा। डी एम सी एच के पास भी एक फ्लाईओवर बनेगा जिसमें दूर जाने वाले वाहन ऊपर से निकल जाएंगे एवं निकट वाले वाहन नीचे की सड़क से निकलेंगे। डबल लेन में बनने वाला यह फ्लाइओवर नाका नंबर 6 से कर्पूरी चैक तक विस्तृत होगा।
 
बैठक में सड़क के चैड़ीकरण एवं अतिक्रमण हटाने पर भी विचार विमर्श किया गया । दरभंगा एवं लहरिया सराय में टावर के पास बने गोलंबर के सौंदर्यीकरण व सुदृढ़ीकरण कराने का भी निर्देश जिलाधिकारी ने नगर आयुक्त को दिये। शहर में जहां-जहां खराब डिवाइडर है उसे हटाकर वहां मजबूत डिवाइडर बनवाने एवं उसमे ऊंचे जाली लगवाने का भी निर्देश दिया गया। ट्रैफिक नियंत्रण के लिए पर्याप्त संख्या में ट्रैफिक ट्रॉली की को उपलब्ध रखने का भी निर्देश दिया गया। जिलाधिकारी ने यातायात थाना के प्रभारी तथा अन्य थानाध्यक्षों को निर्देश दिया कि बस एवं टेंपो निर्धारित पड़ाव स्थल पर ही लगे इसे सुनिश्चित करावे। पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता से कहा गया कि फ्लाईओवर निर्माण के लिए तकनीकी रूप से प्रस्ताव बनाकर एक सप्ताह में उपलब्ध करावें। जिससे कि उसे सरकार के पास भेजा जा सके। पी एच ई डी के कार्यपालक अभियंता को निर्देश दिया गया कि पी एच ई डी के पाइप बिछाने के क्रम में जहां-जहां रोड को काटा गया है या जहां-जहां पीएचडी का पाइप लीकेज है उसे जल्दी मरम्मत कर दें।

इस महत्वपूर्ण बैठक में वरीय पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार, नगर आयुक्त नागेंद्र सिंह, सहायक समाहर्ता विवेक रंजन, अनुमंडल पदाधिकारी राकेश गुप्ता ,पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता, यातायात प्रभारी, भवन निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता, चेंबर ऑफ कॉमर्स सहित विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधि एवं प्रबुद्ध व्यक्ति शामिल थे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS