ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
उत्तर बिहार के गैंगेस्टर संतोष झा की सीतामढ़ी कोर्ट परिसर में गोलीमार हत्या, मोतिहारी का एक हमलावर पकड़ाया
By Deshwani | Publish Date: 28/8/2018 6:37:52 PM
उत्तर बिहार के गैंगेस्टर संतोष झा की सीतामढ़ी कोर्ट परिसर में गोलीमार हत्या, मोतिहारी का एक हमलावर पकड़ाया

सीतामढ़ी। देशवाणी न्यूज नेटवर्क।

 बिहार के सीतामढ़ी में मंगलवार को सिविल कोर्ट परिसर में अपराधियों ने गैंगेस्टर संतोष झा की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस उसे कोर्ट में पेशी के लिए लेकर आई थी। बदमाशों की फायरिंग में कोर्ट के एक कर्मचारी भी घायल हो गए है। घायल सिविलकोर्ट कर्मी का नाम संतोष कुमर बताया गया है। हमलावरों में से एक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जबकि अन्य अपराधी भागने में सफल रहे। पुलिस घायल संतोष को वैन से तुरंत सदर अस्पताल ले गई। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
हमलावर मोतिहारी के चकिया निवासी-
पुलिस ने हमलावरों में से एक को आर्म्स के साथ गिरफ्तार कर लिया है। बताया गया है कि वह पूर्वी चम्पारण के चकिया थाना क्षेत्र के कुंवआ गांव निवासी विकास है। पुलिस उससे गहन पूछताछ कर रही है।

सिर व सीने में लगी गोली-
बताया गया है कि तीन बदमाशों ने संतोष झा को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के कक्ष के सामने दो गोली मारी। पहली गोली उसके सिर में लगी तो वहीं दूसरी गोली उसके सीने में लगी है। बताया गया है कि अपराधियों ने हमले के दौरान करीब 20 राउंड गोलियां चलाई। गोली लगते ही उसकी मौत हो गई थी, लेकिन पुलिस उसे आनन-फानन में अस्पताल ले गई, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद कोर्ट परिसर पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है।
 
संतोष झा शिवहर के पुरनहिया थान अंतर्गत दोस्तियां गांव का मूल निवासी था। 
 
 
हाल ही में संतोष झा के शूटर की मोतिहारी में पेशी के दौरान की गई थी हत्या-
हाल ही में संतोष झा के शूटर को मोतिहारी के ढाका अनुमंडीय न्यायालय परिसर में पेशी के दौरान गोलीमर कर हत्या कर दी गई थी। घटना इसी साल 16 जुलाई की है।
 
 
 झारखंड से हुआ था गिरफ्तार
 
 संतोष झा को उत्तरी बिहार का सबसे बड़ा गैंगेस्टर कहा जाता था। संतोष एक गिरोह का संचालित करता था, जो कि उत्तरी बिहार में सबसे ज्यादा लेवी वसूलता था। संतोष पर दरभंगा में दो इंजीनियर की हत्या का आरोप है। साथ ही, सीतामढ़ी जेल में बंद रहने के दौरान भी लेवी नहीं देने पर एक मुंशी की हत्या में भी संतोष आरोपी है। राज्यभर में संतोष के खिलाफ तीन दर्जन से ज्यादा मुकदमें दर्ज हैं। वह मोतिहारी जेल में बंद अपराधी मुकेश पाठक के साथ मिलकर गैंग चलाता था। पुलिस ने संतोष को पिछले साल झारखंड में एक फ्लैट से मुकेश पाठक के साथ गिरफ्तार किया था। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS