ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
मुजफ्फरपुर कांड: सीबीआई को हाईकोर्ट ने लगाई फटकार, अगली सुनवाई फिर 27 को
By Deshwani | Publish Date: 23/8/2018 4:02:01 PM
मुजफ्फरपुर कांड: सीबीआई को हाईकोर्ट ने लगाई फटकार, अगली सुनवाई फिर 27 को

पटना। आज पटना हाईकोर्ट में मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप मामले की सुनवाई हुई। जिसमें कोर्ट ने सीबीआइ को मामले की जांच प्रगति रिपोर्ट पेश नहीं किये जाने पर नाराजगी जाहिर की और इसके साथ ही मामले की जांच कर रहे एसपी के ट्रांसफर को लेकर भी जवाब-तलब किया। चीफ जस्टिस एम आर शाह की खंडपीठ ने मामले  की सुनवाई करते हुए मुजफ्फरपुर बालिका गृह मामले की जांच कर रही सीबीआई को अगली सुनवाई में जांच रिपोर्ट पेश करने का सख्त निर्देश दिया और साथ ही कोर्ट ने यह भी पूछा कि जांच से संबंधित जानकारियां बाहर कैसे आ रही हैं? इस मामले की अगली सुनवाई फिर 27 अगस्त को की जाएगी।

मालूम हो कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड की जांच कर रहे पटना के सीबीआई एसपी जेपी मिश्रा का तबादला कर दिया गया है। जेपी मिश्रा की जगह लखनऊ के सीबीआई एसपी देवेंद्र सिंह को अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। मुजफ्फरपुर कांड की जांच को तेज गति से आगे बढ़ाने वाले जे पी मिश्रा को पटना के डीआईजी ऑफिस में ट्रांसफर कर दिया गया है।

बता दें कि मुजफ्फरपुर मामले में सीबीआई जांच की जिम्मेदारी मिलते ही एसपी जेपी मिश्रा एक्शन में आ गए थे। मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौन उत्पीड़न कांड के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर से जुड़े हर पॉलिटिकल व्यक्ति तक वे पहुंच रहे थे। उन्होंने पूर्व मंत्री मंजू वर्मा से भी पूछताछ की साथ ही उनके पति चंद्रशेखर वर्मा को सीबीआई की जांच के ज़द में लाया।

जांच को तेज गति से आगे बढ़ा रहे जेपी मिश्रा के तबादले से कई सवाल भी उठने लगे हैं। जे पी मिश्रा का तबादला पटना रेंज के डीआईजी कार्यालय में किया गया है। लखनऊ में पदस्थापित सीबीआई के एसपी देवेंद्र सिंह को जे पी मिश्रा की जगह पटना सीबीआई एसपी का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS