ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
चर्चित सैंड आर्टिस्ट मधुरेन्द्र ने अपने अंदाज में पूर्व प्रधान-मंत्री अटल जी को दी श्रंद्धांजलि
By Deshwani | Publish Date: 18/8/2018 7:55:34 PM
चर्चित सैंड आर्टिस्ट मधुरेन्द्र ने अपने अंदाज में पूर्व प्रधान-मंत्री अटल जी को दी श्रंद्धांजलि

पूर्व पीएम वाजपेयी की बालू की कलाकृति के साथ सैंड आर्टिस्ट मधुरेश। फोटो- देशवाणी।

मोतिहारी। घोड़ासहन। राजू सिंह।

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का निधन दिल्ली के एम्स में हुई। उक्त अवसर पर पूर्वी चम्पारण के धरती पर घोड़ासहन में श्याम सुन्दर मेमोरियल डेंटल क्लिनिक परिसर में शनिवार को देश के पूर्व प्रधान मंत्री व भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी को बालू के रेत पर प्रसिद्ध भरतीय रेत कलाकार मधुरेन्द्र ने विशालकाय आकृति बनाकर श्रंद्धांजलि दी।

तीन बार प्रधानमंत्री रहे, हरदिल अजीज राजनेता अटल जी की एक लोकप्रिय राजनेता, ओजस्वी कवि, सम्मानित समाजसेवी और नरम हिंदूत्ववादी के रूप में कई छवियां रही हैं। आरएसएस में शामिल होने से पहले वह साम्यवाद से प्रभावित थे। पर बाद में बाबासाहेब आप्टे से प्रभावित होकर साल 1939 में आरएसएस से जुड़ गए। उनके स्वभाव और व्यक्तित्व का ऐसा जादू रहा है कि अपनी पार्टी के लोगों के साथ-साथ विपक्ष भी उनकी बहुत प्रशंसा और सम्मान करता है। इन्हें भारत सरकार की ओर से पद्म विभूषण और भारत रत्न का सम्मान मिल चुका है।

गौरतलब हो को सैंड आर्टिस्ट मधुरेन्द्र इस तरह जगह-जगह अपनी कला का प्रदर्शन करते रहे हैं। हालही में तमिलनाडू के पूर्व मुख्यमंत्री एम करुणानिधि को रेतकला के जरिए श्रंद्धांजलि दी थी। मौके पर डॉ मुरारी गुप्ता, डॉ वेद प्रकाश गुप्ता, आप नेता ललन कुमार सिन्हा, गीरधारी कुमार, राजेन्द्र दास, प्रेमानंद आर्य, मदन प्रसाद,मनोज कुमार, गौतम कुमार समेत सैकड़ों लोगों ने ब्राह्मण परिवार में जन्मे और आजीवन अविवाहित रहे अटल जी को श्रंद्धांजलि दी।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS