ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
सवर्ण बहुल वैशाली के गाँव मे दलित मजदूर ने फहराया 51 फीट के ऊंचाई पर का तिरंगा
By Deshwani | Publish Date: 16/8/2018 8:56:43 PM
सवर्ण बहुल वैशाली के गाँव मे दलित मजदूर ने फहराया 51 फीट के ऊंचाई पर का तिरंगा

वैशाली। सराय। देशवाणी न्यूज नेटवर्क।

 
स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पूर्व की भांति इस बार भी वैशाली जिले के दामोदरपुर (सराय) में टीमन पासवान ने झंडोत्तोलन किया। इस बार का झंडोत्तोलन विशेष चर्चा में इसलिए रहा कि 51 फीट की ऊँचाई पर पहली बार यहाँ तिरंगा लहराया गया। दामोदरपुर गाँव की ऐसी परम्परा हो गयी है कि इस गाँव के सबसे जो बुजुर्ग होते है,वही झंडोत्तोलन करते है। फिर दूसरे साल उनसे छोटे उम्र वालों की बारी आती है। सामाजिक समरसता के मिसाल के रूप में यह देखा जाता है। बुजुर्ग के पैमाने में किसी भी जाति के लोग आ सकते है। जिसका उदाहरण सवर्ण बहुल गांव में टीमन पासवान का झंडा फहराना है।


 दूसरी ओर जो बुजुर्ग पूर्व में झंडोत्तोलन कर चुके होते है। उन्हें जीवन भर इस अवसर पर सम्मानित किया जाता है। यहाँ के कार्यक्रम से देशभक्ति की  प्रेरणा मिलने के साथ-साथ अपने बुजुर्गों को सम्मान करने की भी प्रेरणा मिलती है।


इस अवसर पर पूर्व सांसद वीरचन्द्र पासवान, पूर्व  भाजपा जिला अध्यक्ष संजय कुमार सहित सैकड़ों की संख्या में स्थानीय लोग उपस्थित थे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS