ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
धूमधाम से मनाया गया राज्य में 72वें स्वतंत्रता दिवस
By Deshwani | Publish Date: 15/8/2018 4:40:36 PM
धूमधाम से मनाया गया राज्य में 72वें स्वतंत्रता दिवस

पटना। आज देश में 72वां स्वतंत्रता दिवस बड़ी धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है। बिहार की राजधानी पटना के गांधी मैदान में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने झंडा फहराया और देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं दीं। इसके अतिरिक्त बिहार के कई जिलों में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
आजादी की 72वीं वर्ष गांठ पर जहानाबाद के गांधी मैदान में प्रभारी मंत्री जय कुमार सिंह ने झंडोतोलन किया। इस मौके पर जिले के सभी अधिकारी मौजूद थे। तिरंगे को सलामी देने के बाद प्रभारी मंत्री ने सुरक्षाबलों की परेड का निरीक्षण भी किया। उन्होंने लोगो को संबोधित करते हुए सूबे में चलाई जा रही कल्याणकारी योजना पर विस्तार से चर्चा की।
पूर्णिया के इंदिरा गांधी स्टेडियम में स्वतंत्रता दिवस का मुख्य समारोह आयोजित हुआ। इस समारोह में जिला प्रभारी मंत्री सह बिहार के आपदा प्रबंधन मंत्री दिनेश चन्द्र यादव ने झंडोतोलन किया। इससे पहले मंत्री दिनेश चन्द्र यादव, डीएम प्रदीप कुमार झा और एसपी विशाल शर्मा ने परेड का निरीक्षण किया। अपने संबोधन में मंत्री ने कहा कि हमारा देश 1947 में आजाद हुआ था उस समय हम लोग काफी पीछे थे लेकिन आप सब के सहयोग से आज हमारे देश ने विकसित लोकतन्त्र के रुप में अपनी पहचान बना ली है।
बक्सर किला मैदान में 72वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर कला संस्कृति युवा खेल मंत्री कृष्ण कुमार ऋषि ने झंडातोलन किया, साथ ही उन्होंने परेड का निरीक्षण भी किया। इस दौरान उनके साथ स्थानीय विधायक संजय तिवारी उर्फ मुन्ना तिवारी, जिला अधिकारी राघवेन्द्र सिंह, पुलिस कप्तान राकेश कुमार भी मौजूद थे। इस मौके पर कृष्ण कुमार ने देश एवं प्रदेश वासियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि देश एवं राज्य प्रगति एवं विकास के रास्ते पर अग्रसर है। 

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS