ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
मोतिहारी के पीपरा कोठी नवोदय विद्यालय में संभागीय कबड्डी खेलकूद प्रतियोगिता शुरू, भाग ले रहे तीन राज्यों के खिलाड़ी
By Deshwani | Publish Date: 3/8/2018 9:17:31 PM
मोतिहारी के पीपरा कोठी नवोदय विद्यालय में संभागीय कबड्डी खेलकूद प्रतियोगिता शुरू, भाग ले रहे तीन राज्यों के खिलाड़ी

मोतिहारी। पीपराकोठी। माला सिंन्हा। देशवाणी न्यूज नेटवर्क।
 
खेल के माध्यम से बच्चों के अंदर छुपी हुई प्रतिभा का निखार होता है। खेल के जरिये स्थानीय स्तर से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक बड़े बड़े खिलाड़ियों ने हमारे देश को गौरवान्वित किया है। खेल हमेशा समाज को जोड़ने का काम करता है। इसमें न कोई जीतता है। न हारता है। बशर्ते इसे खेल की भावना से खेला जाय। सरकार इस दिशा में बेहतर कार्य कर रही है। उक्त बातें शुक्रवार को स्थानीय जवाहर नवोदय विद्यालय में आयोजित तीन राज्यों के चयनित खिलाड़ियों के साथ संभागीय कबड्डी खेलकूद प्रतियोगिता के उदघाटन समारोह के दौरान विधायक सचिन्द्र प्रसाद सिंह ने अपने संबोधन में कही।
 
 कार्यक्रम का उदघाटन विधायक श्री सिंह व प्राचार्य अंजुम अर्शी ने ध्वजारोहण व मशाल जला कर किया। वहीं आगत अतिथियों का स्वागत स्कूली छात्राओं ने स्वागत गान से किया। वहीं प्राचार्य श्री अर्शी ने स्कूल की विशेषताओं का वर्णन करते हुए कहा कि हर्ष की बात है कि 29 संभागीय खेलकूद प्रतियोगिता यहां हो रही है। उन्होंने कहा कि खेल से एक सभ्य समाज का निर्माण होता है। खेलकूद प्रतियोगिता हमारे जीवन में एक ओर अनुशासन सिखाता है तो दूसरी ओर शरीर को स्वस्थ रखने में मन मष्तिष्क को प्रखर बनाने में सहयोग करता है। खेल के माध्यम से जीवन में सहयोग की भावना का विकास होता है। इस लिए खेलकूद का हमारे जीवन में बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका है।
 
कार्यक्रम के दौरान पटना ए एवं बी, कटिहार ए एवं बी, रांची ए एवं बी, बड़ोदरा ए एवं बी के टीम ने अतिथियों को परेड के माध्यम से सलामी दी। वही स्कुली बच्चियों के जय हो सांग पर ग्रुप नृत्य की प्रस्तुति कर खूब तालियां बटोरी. मंच संचालन पीके मिश्रा व रोहित मिश्रा ने किया। प्रतियोगिता में बिहार, झारखंड तथा पश्चिम बंगाल के चयनित नवोदय विद्यालय के प्रतिभागी 450 बच्चे कबड्डी प्रतियोगिता में भाग लिया। कार्यक्रम का समापन आगामी 5 अगस्त को भारत सरकार के कृषि मंत्री राधामोहन सिंह करेंगे। खेल का देखरेख एनआईएस कोच, सुनील कुमार गुप्ता, कबड्डी संघ के जिला सचिव दीपक कश्यप,पूर्व प्लेयर सत्य प्रकाश, नितेश कुमार, राकेश कुमार, शनि कुमार, संगीता कुमारी तथा परवेज आलम, व नैशनल रेफरी विकाश कुमार करेंगे। मौके पर मुख्य रूप से सांसद प्रतिनिधि डॉ लालबाबू प्रसाद, मुखिया शत्रुधन कुमार दास, भाजपा प्रखंड अध्यक्ष कुमार राजेश सिंह, गौरीशंकर साह, जगतकिशोर तिवारी, यूपी शर्मा व अनीता सिन्हा सहित कई शिक्षक मौजूद थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS