ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
मुजफ्फरपुर बालिका गृह दुष्कर्म मामले के खिलाफ वामदलों के बिहार बंद आज, कहीं रोकी ट्रेन तो कहीं किया सड़क जाम
By Deshwani | Publish Date: 2/8/2018 11:11:23 AM
मुजफ्फरपुर बालिका गृह दुष्कर्म मामले के खिलाफ वामदलों के बिहार बंद आज, कहीं रोकी ट्रेन तो कहीं किया सड़क जाम

पटना। मुजफ्फरपुर बालिका गृह दुष्कर्म मामले के खिलाफ वामदलों के बिहार बंद का मिला-जुला असर सूबे के हर इलाके में देखने को मिल रहा है। बंद के दौरान जिला मुख्यालय में वाम मोर्चा के कार्यकर्ताओं के साथ-साथ विपक्षी पार्टियों के कार्यकर्ताओं ने कई जगहों पर ट्रेनें रोकीं। कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी करते हुए सड़क जाम कर आगजनी भी की। बंद को लेकर कई जगह स्कूल बंद कर दिये हैं। सुबह से ही बंद को लेकर कार्यकर्ताओं के सड़क पर आने के कारण जनजीवन पर भी असर पड़ा है। हालांकि, अन्य जगहों पर जनजीवन सामान्य रहा. बंद को लेकर वाम मोर्चा के साथ विपक्षी पार्टियों का समर्थन मिला है। बंद के दौरान आकस्मिक सेवाओं को मुक्त रखा गया है। 

मिली जानकारी के मुताबिक, मुजफ्फरपुर बालिका गृह दुष्कर्म मामले के खिलाफ वामदलों के बिहार बंद का मिला-जुला असर देखने को मिला। बिहार बंद का समर्थन भाकपा, भाकपा-माले, माकपा, राजद, हम, लोजस, कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी पार्टियों और कई जनसंगठनों ने किया है। बंद समर्थकों ने मंत्री मंजू वर्मा और सुरेश शर्मा की बर्खास्तगी की मांग की। साथ ही बंद समर्थकों ने मधुबनी बालिका गृह की जांच जज की निगरानी में कराये जाने की मांग की।

दरभंगा में वामपंथियों के आह्वान पर राज्यव्यापी बिहार बंद का दरभंगा में अभी तक मिला-जुला असर नजर आ रहा है। सीपीआई, सीपीएम, माले, राजद, हम, सभी  पार्टियों के कार्यकर्ताओं ने बुधवार की सुबह नई दिल्ली जानेवाली 12565 अप बिहार संपर्क क्रांति को रोक दिया। झंडा बैनर के साथ रवाना होने के लिए तैयार खड़ी ट्रेन के इंजन के सामने पटरी पर जमा हो गए। कुछ कार्यकर्ता पटरी पर चढ़ गए। और नारेबाजी करने लगे। इस वजह से या ट्रेन करीब आधा घंटा विलंब से सुबह 9:05 बजे रवाना हो सकी। आरपीएफ इंस्पेक्टर विनोद कुमार विश्वकर्मा ने बताया कि इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की जा रही है। इधर, लहेरियासराय स्टेशन पर सुबह करीब 5:30 बजे पटना जा रही कमलागंगा फास्ट पैसेंजर को भी बंद समर्थकों ने रोक दिया। मधुबनी सकरी सहित अन्य स्टेशनों पर भी परिचालन बाधित किया गया है।

बंद समर्थकों ने राजधानी पटना में सड़क पर उतर कर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और मंत्री मंजू वर्मा और सुरेश शर्मा की बर्खास्तगी की मांग की। बंद समर्थकों ने ब्रजेश ठाकुर के अखबार को करोड़ों रुपये के सरकारी विज्ञापन मिलने पर भी सवाल उठाये। वहीं, जहानाबाद में पटना से रांची जा रही पटना-रांची जनशताब्दी एक्सप्रेस रोक कर बंद समर्थकों ने ट्रेन सेवा बाधित की। बिहार बंद का मिला-जुला असर शेखपुरा में भी देखने को मिला। बंद समर्थकों ने गया-हावड़ा ट्रेन रोक कर प्रदर्शन किया और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। वहीं, बरबीघा एनएच पर चिमनी मोड़ के पास राजद कार्यकर्ताओं ने सड़क जाम कर प्रदर्शन किया। माले और राजद के कार्यकर्ताओं ने जहां पटना-आरा मुख्यमार्ग को जाम कर प्रदर्शन कर मुजफ्फरपुर बालिका गृह मामले के दोषियों पर कारवाई की मांग की, वहीं मधुबनी में भाकपा-माले कार्यकर्ताओं ने ट्रेन रोक कर रेल सेवा बाधित की। 

समस्तीपुर में भी बंद समर्थक सड़क पर उतरकर गया-हावड़ा ट्रेन को रोक कर मुजफ्फरपुर बालिका गृह मामले के खिलाफ बंद सफल बनाने की अपील की। बिहारशरीफ में बंद समर्थकों ने रेलवे क्रोसिंग के पास की आगजनी कर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। बाढ़ में राजद और वाम मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने भुवनेश्वरी चौक के पास एनएच जाम कर परिचालन बाधित किया। नवादा में भी बंद समर्थकों ने आगजनी कर समाज कल्याण मंत्री को बर्खास्त करने की मांग की। जबकि, छपरा में सड़क पर उतरे बंद समर्थकों ने म्युनिसिपल चौक पर दुकानों को बंद कराया और सरकार के खिलाफ जम कर नारेबाजी की।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS