ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
छपरा- जिला परिषद कैंपस में बम मिलने का मामला, जिप अध्यक्ष मीना अरूण को जान से मारने की थी साजिश
By Deshwani | Publish Date: 30/7/2018 8:54:41 PM
छपरा- जिला परिषद कैंपस में बम मिलने का मामला, जिप अध्यक्ष मीना अरूण को जान से मारने की थी साजिश

जिप अध्यक्ष मीना अरुण। फाइल फोटो- देशवाणी।

- अध्यक्ष के बयान पर अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज


छपरा। गणपत आर्यन। देशवाणी न्यूज नेटवर्क।

छपरा डेस्क। जिला परिषद अध्यक्ष मीना अरुण को जान से मारने की साजिश रची गयी थी और इसी घटना को अंजाम देने के लिए बम रखा गया था। इस मामले में अध्यक्ष मीना अरुण के बयान पर अज्ञात अपराधियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है। जिला परिषद कैंपस में मिले बम को निष्क्रिय करने के लिए पुलिस ने न्यायालय से अनुमति मांगी है । इस मामले में पुलिस की ओर न्यायालय में  अनुमति याचिका सोमवार को दाखिल किया गया। जिला परिषद कैंपस में बम मिलने के बाद से शहर में चौकसी बढ़ा दी गयी है। साथ ही व्यवहार न्यायालय की सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता किया गया है। स्वतंत्रता दिवस के पहले शहर को अशांत करने की अपराधियों की साजिश रचे जाने की भी आशंका है। इस मामले में तरह तरह की अफवाहों का बाजार गर्म है। 

 

-अध्यक्ष को जान से मारने की थी साजिश

जिला परिषद अध्यक्ष मीना अरूण को जान से मारने के लिए अपराधियों ने जिला परिषद कैंपस में बम रखा था । यह बात जिप अध्यक्ष ने नगर थाना क्षेत्र में दर्ज करायी गयी प्राथमिकी में कही है । अध्यक्ष ने कहा है कि उन पर तथा उनके परिवार के सदस्यों के पहले कई बार जानलेवा हमला हो चुका है। इससे संबंधित कई मामले मढौरा थाना में दर्ज है। अध्यक्ष ने कहा है कि मेरे खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को लेकर 26 जुलाई को बैठक थी। बैठक के पहले ही अपराधियों ने बम रखा होगा लेकिन उस दिन पुलिस चौकसी के कारण अपराधियों के मंसूबे पर पानी फिर गया। 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर झंडोतोलन कार्यक्रम के लिए सफाई का कार्य कराया जा रहा था । इसी दौरान माली की नजर उस पर पड़ी। माली ने ही जिला परिषद अध्यक्ष व पुलिस को सूचना दी। इस पर नगर थाना की पुलिस ने बम बरामद किया। जिला परिषद कार्यालय के ठीक सामने लगाये फूलवाड़ी में अपराजिता फूल के पौधे के नीचे झोले में छः बम रखा हुआ था जबकि खुले में एक  बम था जिसे जब्त कर पुलिस थाना लेकर चली गयी। थाना जाने के बाद फिर दुबारा नगर थानाध्यक्ष सह पुलिस निरीक्षक जयप्रकाश पंडित आये और जांच की । इस दौरान केड़वा फूल के बीच छिपा कर रखा गया एक और बम बरामद किया गया। इसके बाद पुनः डाॅग स्क्वायड को बुलाया गया और गहन तलाशी ली गयी जिसमें पुनः छः बम बरामद किया गया । कुल 14 बम पाया गया ।

-एसडीपीओ ने की जांच

जिला परिषद कैंपस में बम मिलने की सूचना के बाद एसपी हरकिशोर राय के निर्देश पर सदर एसडीपीओ अजय कुमार सिंह ने भी पहुंच कर मामले की जांच की । जांच के दौरान उन्होंने विभिन्न विंदुओं पर पुलिस पदाधिकारियों के साथ विमर्श भी किया। इस दौरान नगर थाना के थानाध्यक्ष सह पुलिस निरीक्षक जयप्रकाश पंडित, पुअनि अरविंद कुमार, सतीश कुमार, नवीन कुमार समेत कई अन्य पुलिस पदाधिकारी काफी देर तक जमे रहे। पूरे कैंपस की लंबे समय तक तलाशी ली गयी।

-एक वर्ष पहले हुआ था हमला

करीब एक वर्ष पहले अध्यक्ष के वाहन होने की गलतफहमी में अपराधियों ने गोलीबारी की थी जिसमें आयकर अधिकारी के चालक की मौत हो गयी थी । यह घटना मढौरा थाना क्षेत्र के गौरा ओपी अंतर्गत हुई थी । दरअसल हथिसार गांव के रास्ते जिला परिषद अध्यक्ष मीना अरूण को आना था । उनके आने के पहले उत्तर प्रदेश के एक आयकर अधिकारी लौट रहे थे जिसमें लाल बत्ती देख कर अपराधियों ने समझा की अध्यक्ष की ही वाहन है और फायरिंग कर दिया जिसमें आयकर अधिकारी के चालक की मौत हो गयी । इस मामले में भी अध्यक्ष ने मढौरा थाना में प्राथमिक दर्ज करायी थी। 

अध्यक्ष के पति पर भी हो चुका है जानलेवा हमला-

 

अध्यक्ष मीना अरुण के पति व सलिमापुर पंचायत के मुखिया अरुण कुमार सिंह पर भी कई बार जानलेवा हमला हो चुका है। जिला परिषद अध्यक्ष के पति अरूण कुमार सिंह हाल ही में जेल से छूट कर आये है । वह कई माह से  उत्तर प्रदेश के बलिया जेल में बंद थे और उनके खिलाफ रेवती थाना में हुए दोहरे हत्या कांड में प्राथमिकी दर्ज है। रेवती थाना क्षेत्र में जिन दो लोगों की हत्या हुई थी, वह दोनों लोग मढौरा के निवासी थे और जिला परिषद कैंपस में बम मिलने की घटना को इन घटनाओं की कड़ी के रूप में जोड़ कर देखा जा रहा है । हालांकि यह भी चर्चा है कि जिप अध्यक्ष अपनी सुरक्षा बढ़ाने के लिए यह हत्याकंडा अपनायी है। वैसे इस मामले में पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है। 

-सीसीटीवी कैमरा का फूटेज खंगाल रही है पुलिस

जिला परिषद कैंपस में लगे सीसीटीवी कैमरा का फूटेज पुलिस खंगाल रही है। हालांकि अभी तक इस मामले में पुलिस को कोई खास सफलता नहीं मिली है। जिला परिषद अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को लेकर बैठक के एक दिन पहले ही सीसीटीवी कैमरा लगाया गया । इसके पहले जिला परिषद कैंपस में सीसीटीवी कैमरा नहीं लगा था । अब अहम बात यह है कि सीसीटीवी कैमरा लगने के बाद अपराधियों ने जिला परिषद कैंपस में बम लाकर रखा था या पहले । इस बात का पता सीसीटीवी कैमरा के फूटेज से ही चल सकेगा। वैसे पुलिस को आशंका है कि अविश्वास प्रस्ताव को लेकर होने की बैठक के पहले ही अपराधियों ने बम रखा होगा। हालांकि पुलिस अभी सीसीटीवी कैमरा का फूटेज में क्या पाया गया है । यह खुलासा नहीं की है। 

-नगर थाना में सुरक्षित रखा गया है बम

जिला परिषद कैंपस में बरामद बम को नगर थाना में पुलिस ने  सुरक्षित रखा है । बरामद बम को निष्क्रिय करने के लिए पुलिस ने न्यायालय से अनुमति मांगी है । सोमवार को पुलिस ने न्यायालय में अनुमति याचिका दाखिल की । पुलिस ने न्यायालय में दिये गए आवेदन में बम को निष्क्रिय करने के लिए अनुमति देने का अनुरोध किया है। बम को निष्क्रिय करने के लिए पुलिस ने बम निरोधक दस्ता को भी बुलाया है । पुलिस के अनुसार बरामद सभी 14 बम देसी है और विस्फोटक पदार्थ, पेपर व सुतरी से बांध कर तैयार किया गया है। बम निरोधक दस्ता की जांच के बाद ही बम की शक्ति का पता चल सकेगा। नगर थाना के थानाध्यक्ष सह पुलिस निरीक्षक जयप्रकाश पंडित ने बताया कि न्यायालय से अनुमति मांगी गयी है और इसकी जांच की जा रही है ।

 

 

 

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS