ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
दलित एक्ट पर लोजपा को मिला जदयू का समर्थन, गोयल को एनजीटी अध्यक्ष बनाए जाने पर खड़े किए सवाल
By Deshwani | Publish Date: 28/7/2018 6:54:16 PM
दलित एक्ट पर लोजपा  को मिला जदयू का समर्थन, गोयल को एनजीटी अध्यक्ष बनाए जाने पर खड़े किए सवाल

पटना। लोजपा के बाद अब जदयू ने भी एससी-एसटी एक्ट को लेकर कड़े तेवर अपना लिए हैं। इसके साथ ही उन्होंने अनुसूचित जाति-जनजाति कानून पर फैसला देने वाले सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जस्टिस एके गोयल को एनजीटी अध्यक्ष बनाए जाने पर भी सवाल खड़ा किया है। 

 
इससे पहले लोजपा के अध्यक्ष रामविलास पासवान के पुत्र चिराग पासवान ने मांग की थी कि सरकार अध्यादेश लाकर ऑरिजनल एससी/एसटी एक्ट को बहाल करे। इसके साथ ही चिराग ने सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जस्टिस एके गोयल को एनजीटी अध्यक्ष के पद से हटाने की मांग की। 
 
चिराग पासवान ने मोदी सरकार को चेतावनी देते हुआ कहा कि अगर सरकार ने 9 अगस्त तक हमारी बात नहीं मानी तो लोजपा की दलित सेना दूसरे दलित संगठनों के साथ सरकार के खिलाफ आंदोलन में हिस्सा ले सकती है। 
 
जदयू के प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने चिराग पासवान द्वारा मोदी सरकार को दी गई चेतावनी का भी समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि दलित एक्ट दलितों की रक्षा के लिए बनाया गया है अगर इसके साथ कोई छेड़छाड़ करेगा तो इसका विरोध होना लाजमी है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS