ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
सुपौल-अररिया नयी रेल लाइन का शिलान्यास पांच अगस्त को
By Deshwani | Publish Date: 28/7/2018 3:42:19 PM
सुपौल-अररिया नयी रेल लाइन का शिलान्यास पांच अगस्त को

समस्तीपुर। समस्तीपुर रेल मंडल के रक्सौल- नरकटियागंज व बिरौल-हरनगर रेलखंड पर पांच अगस्त से परिचालन शुरू कर दिया जायेगा। सीआरएस ट्रायल के बाद इन दोनों रेलखंडों पर परिचालन शुरू करने की तिथि रेलवे ने तय कर दी है। पांच अगस्त को मुगलसराय जंक्शन के नये नामकरण के दिन रेल मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता इस रेलखंड को रिमोट कंट्रोल से मुगलसराय से सीधे परिचालन की विधिवत शुरुआत करेंगे। सीनियर डीसीएम वीरेंद्र कुमार ने बताया कि इसके लिए रेल मंडल ने तैयारी शुरू कर दी है।

 
 
कोसी की बहुप्रतीक्षित सुपौल-अररिया रेललाइन की भी इसी दिन आधारशिला रखी जायेगी। 1602 करोड़ की लागत से 92 किलोमीटर लंबी नयी रेल लाइन के तहत 12 नये स्टेशन बनाये जायेंगे। दो नये हॉल्ट की भी स्थापना की जायेगी। इस नयी रेललाइन के बन जाने के बाद अररिया तक रेल नेटवर्क से जुड़ जायेगा। डीडीएन थ्री संजय कुमार ने बताया कि शिलान्यास के बाद इस पर शीघ्र निर्माण कार्य शुरू कर दिया जायेगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS