ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
सुलभ इंटरनेशनल ने की सस्ती स्वच्छ जल परियोजना की शुरुआत
By Deshwani | Publish Date: 14/7/2018 6:54:51 PM
सुलभ इंटरनेशनल ने की सस्ती स्वच्छ जल परियोजना की शुरुआत

दरभंगा। स्वच्छता और शौचालय क्रांति की शुरुआत करने वाले सुलभ इंटरनेशनल ने नई पहल करते हुए प्रदेश में मैथिली संस्कृति के केंद्र दरभंगा में आज दुनिया की सबसे सस्ती स्वच्छ जल परियोजना का शुभारंभ किया।

 
सुलभ इंटरनेशनल के संस्थापक पद्मश्री डॉ. बिंदेश्वर पाठक ने परियोजना का शिलान्यास करने के बाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि जिस बिहार की माटी ने उन्हें जन्म दिया, उस माटी के प्रति उनका जो कर्ज है, उसे पूरा करने का वह हरसंभव प्रयास करते रहेंगे। उन्होंने बताया कि इस परियोजना के तहत तालाब के पानी को फ्रांसीसी तकनीक से साफ करके सस्ती दर पर स्थानीय लोगों को मुहैया करवाया जाएगा। दरभंगा के लोगों को इस परियोजना से इस वर्ष दिसम्बर से पानी की आपूर्ति शुरू हो जाएगी। उन्होंने कहा कि समाज ने उसी को याद रखा है जो समाज की सेवा करता है।
 
डॉ. पाठक ने परियोजना के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि सुलभ की इस परियोजना के तहत पश्चिम बंगाल के दक्षिण चौबीस परगना जिले के मधुसूदन कांटी समेत मिदनापुर और नदिया जिले के छह स्थानों पर जल को स्वच्छ कर स्थानीय लोगों को सिर्फ पचास पैसे प्रति लीटर की दर से उपलब्ध करवाया जा रहा है। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS