ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
20 से शुरू होगा विधानसभा का मानसून सत्र, पहले दिन पेश होगा अनुपूरक बजट
By Deshwani | Publish Date: 14/7/2018 1:02:11 PM
20 से शुरू होगा विधानसभा का मानसून सत्र, पहले दिन पेश होगा अनुपूरक बजट

पटना। बिहार में मानसून दस्तक दे चुका है। विधानसभा का मानसून सत्र 20 जुलाई से शुरू होगा। बिहार विधानसभा सचिवालय से प्राप्त जानकारी के मुताबिक बिहार विधानसभा का सत्र 20 जुलाई से प्रारंभ होगा। मानसून सत्र के पहले ही दिन अनुपूरक बजट पेश किया जाएगा। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में कल कैबिनेट की विशेष बैठक बुलाई गई थी।

 इस बैठक में वित्तीय विभाग के प्रस्ताव को स्वीकृति दी गई। इसके तहत 19771 करोड़ रुपये का बजट पास कराया जाएगा। पहले अनुपूरक बजट के राशि पर मुहर लगने के बाद कुल बजट 1,76,000 करोड़ रुपये का हो गया है। अनुपूरक बजट में आक्समिक निधि को बढ़ाकर 7 हजार करोड़ रुपये किया जा रहा है। हालांकि बाढ़ राहत के लिए 4 हजार करोड़ रुपये दिए जाएंगे। इसके अलावा अन्य विभागों के लिए भी योजना आकार में बढ़ोत्तरी की जाएगी।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS