ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
नीतीश से मिले अमित शाह, दोनों नेता नाश्ते पर गठबंधन को लेकर करेंगे चर्चा
By Deshwani | Publish Date: 12/7/2018 11:20:33 AM
नीतीश से मिले अमित शाह, दोनों नेता नाश्ते पर गठबंधन को लेकर करेंगे चर्चा

पटना। आज एक दिवसीय बिहार दौरे पर पटना पहुंचे अमित शाह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात किया। अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले दोनों पार्टियों में जिस तरह से घमासान मचा है, उसे देखते हुए ये मुलाकात बेहद अहम मानी जा रही है। पिछले कई दिनों से बीजेपी और जेडीयू के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर खींचतान चल रही है,ऐसे वक्त में ये मुलाकात दोनों दलों के बीच के मतभेद को दूर करने की पहल मानी जा रही है। दोनों नेता नाश्ते पर गठबंधन को लेकर चर्चा करेंगे। नीतीश कुमार और अमित शाह के साथ बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी भी मौजूद हैं।  नाश्ते पर शाह-नीतीश और सुशील मोदी के अलावा बीजेपी नेता भूपेंद्र यादव, नित्यानंद राय भी मौजूद हैं।


नाश्ते और डिनर पर होनी वाली इसी मुलाकात से तय होगा कि 2019 में बीजेपी-जेडीयू कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी। भारतीय जनता पार्टी संपर्क फॉर समर्थन चला रही है, इसी के तहत शाह पूरे देश का दौरा कर रहे हैं। नीतीश संग बैठक के बाद शाह अपनी पार्टी के सोशल मीडिया वर्कर्स को भी संबोधित करेंगे। देर रात नीतीश कुमार और अमित शाह एक बार फिर डिनर पर बात करेंगे।


जिस दौरान अमित शाह और नीतीश कुमार राजनीति की बातें कर रहे होंगे तो उनके लिए बिहार का स्पेशल खाना परोसा जाएगा। नाश्ते में पोहा, उपमा, सत्तू के पराठे, चना तोरई की सब्जी तैयार की गई है। इसके अलावा भी आलू की सब्जी, मट्ठा, फल का भी बंदोबस्त किया गया है।


रामविलास पासवान की लोजपा और उपेंद्र कुशवाहा की रालोसपा के साथ मिलकर गठबंधन में बीजेपी ने 30 सीटें लड़ी थी. बीजेपी करीब 22 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है और बड़े भाई की भूमिका चाहती है। लेकिन दूसरी तरफ जेडीयू 2015 लोकसभा चुनावों का हवाला देकर बड़े भाई की भूमिका चाहती है।

 बिहार में लोकसभा की कुल 40 सीटें हैं। पिछले लोकसभा चुनाव में इन 40 सीटों में से एनडीए को कुल 31 सीटों पर जीत हासिल हुई। एनडीए की 31 सीटों में बीजेपी ने 22, लोजपा ने 6 और रालोसपा ने 3 सीटों पर कब्जा जमाया। तब जेडीयू अकेले चुनावी समर में उतरी थी तो चालीस सीटों में से दो सीटों पर ही जीत मिली थीं, लेकिन जेडीयू का मानना है कि बुरे हालात में भी 16-17 फीसदी वोट हासिल हुए।

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS