ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
पटना पहुंचे अमित शाह का शानदार स्वागत
By Deshwani | Publish Date: 12/7/2018 10:16:42 AM
पटना पहुंचे अमित शाह का शानदार स्वागत

पटना। 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह पूरे देश का दौरा कर रहे हैं और सभी सहयोगियों से मिल रहे हैं। इसी कड़ी में अमित शाह आज पटना पहुंच चुके हैं। शाह के पटना पहुंचने पर एयरपोर्ट पर कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत किया। शाह की अगुआई के बिहार के कई वरिष्ठ नेता शामिल थे। नाश्ते और डिनर पर होनी वाली इस मुलाकात से तय होगा कि 2019 में बीजेपी-जेडीयू कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी। भारतीय जनता पार्टी संपर्क फॉर समर्थन चला रही है, इसी के तहत शाह पूरे देश का दौरा कर रहे हैं।

 बीजेपी अध्यक्ष सुबह करीब 10 बजे पटना के पार्टी ऑफिस पहुंचेंगे, जिसके बाद करीब 10.30 बजे नीतीश कुमार और राज्य के नेताओं के साथ नाश्ते पर बात करेंगे। बैठक के बाद शाह अपनी पार्टी के सोशल मीडिया वर्कर्स को भी संबोधित करेंगे। देर रात नीतीश कुमार और अमित शाह एक बार फिर डिनर पर बात करेंगे।


सभी की निगाहें आज भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार के बीच होने वाली मुलाकात पर टिकी हैं। क्योंकि संभावना है कि राजग नेताओं के बीच इस बैठक में 2019 के आम चुनावों के लिए सीटों के बंटवारे पर सहमति बन जाएगी। दोनों नेता राज्य के अतिथि गृह में सुबह के नाश्ते पर मिलेंगे और फिर वे रात के भोजन के दौरान मुख्यमंत्री आवास में भी भेंट करेंगे।      


भाजपा और जदयू के सूत्रों का कहना है कि सीटों के बंटवारे पर भले ही विस्तृत चर्चा न हो, लेकिन आशा की जा रही है कि शाह और कुमार के बीच इस संबंध में मोटी-मोटी सहमति बन जाएगी। लोकसभा चुनाव में अब करीब 8 महीने बचे हैं लेकिन एनडीए के सभी घटक दलों ने बीजेपी पर सीटों के बंटवारे को लेकर दबाव बनाना शुरू कर दिया है। बीजेपी के रणनीतिकार चाहते हैं कि सीटों का बंटवारा 2014 लोकसभा चुनाव के अनुसार हो, जिसमें बीजेपी के हिस्से बिहार से 22 सीटों पर जीत मिली थी। रामविलास पासवान की लोजपा और उपेंद्र कुशवाहा की रालोसपा के साथ मिलकर गठबंधन में बीजेपी ने 30 सीटें लड़ी थी। बीजेपी करीब 22 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है और बड़े भाई की भूमिका चाहती है। लेकिन दूसरी तरफ जेडीयू 2015 लोकसभा चुनावों का हवाला देकर बड़े भाई की भूमिका चाहती है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS