ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
पारिवारिक बंटवारे में जमीन की रजिस्ट्री होगी फ्री : मुख्यमंत्री
By Deshwani | Publish Date: 9/7/2018 3:27:06 PM
पारिवारिक बंटवारे में जमीन की रजिस्ट्री होगी फ्री : मुख्यमंत्री

 पटना। लोक संवाद कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के समक्ष आम जनता ने विभिन्न विषयों पर अपनी बात रखी. आज के कार्यक्रम में सुझाव देने के लिए सात लोगों का चयन किया गया था। इस दौरान लोगों के मुद्दे को सुनने के बाद बड़ा निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री में पारिवारिक बंटवारे में जमीन रजिस्ट्री को फ्री करने का निर्देश दिया। अब सिर्फ एक रुपये की औपचारिक अदायगी पर इस तरह के बंटवारे की जमीन का रजिस्ट्रेशन कर दिया जायेगा। इस तरह भाई- भाई के बीच बंटवारा आसान हो जायेगा और विवाद कम होंगे। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने एक और सुझाव पर गौर करने के बाद मुख्यमंत्री ने BPSC की परीक्षा के लिए जल्द नियमावली बनाने का निर्देश दिया।

 
आज के लोक संवाद कार्यक्रम में सबसे पहले समस्तीपुर के राम कुमार मुख्यमंत्री से मिले। उन्होंने जमीन के खतियान में सुधार करने का सुझाव दिया। उसके बाद बेगूसराय से आये हर्षवर्धन शर्मा ने नार्थ ईस्ट के तर्ज पर बिहार में खास तरह का पौधा लगाने का सुझाव दिया। जिसके बाद मुख्यमंत्री ने राज्य में चल रहे योजनाओं के जानकारी के लिए भ्रमण कर अध्ययन कर विस्तृत सुझाव देने की बात कही। वहीं, सीवान से आये सुनील श्रीस्वास्तव ने BPSC परीक्षा में उतर पुस्तिका के मूल्यांकन का सुझाव दिया। जिस पर विचार करते हुए मुख्यमंत्री ने BPSC की परीक्षा के लिए जल्द नियमावली बनाने का निर्देश दिया। जबकि, पटना के श्रीकांत सिंह का सुझाव नगर विकास विभाग से जुड़ा था। जिसमें बिल्डरों से जुड़े विवाद के मामले को लोक शिकायत निवारण केंद्र में हल करने का सुझाव दिया। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS