ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
आरजेडी का स्थापना दिवस आज, पहली बार बगैर लालू स्थापना दिवस मनाएगी पार्टी
By Deshwani | Publish Date: 5/7/2018 10:31:30 AM
आरजेडी का स्थापना दिवस आज, पहली बार बगैर लालू स्थापना दिवस मनाएगी पार्टी

पटना। राष्ट्रीय जनता दल आज अपना 22वां स्थापना दिवस मनाने जा रही है। यह कार्यक्रम पटना स्थित पार्टी मुख्यालय में नेता प्रतिपक्ष और लालू यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव दोपहर एक बजकर 30 मिनट पर स्थापना दिवस कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे। 22 वर्षों के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा, जब इस कार्यक्रम में आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव मौजूद नहीं रहेंगे। 


इस कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव, लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव, रघुवंश प्रसाद सिंह, रामचंद्र पूर्वे, अब्दुल बारी सिद्दीकी समेत सभी बड़े नेता उपस्थित रहेंगे। स्थापना दिवस कार्यक्रम को लेकर पटना में तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. नेता और कार्यकर्ता पार्टी के स्थापना दिवस के बहाने शहर में जगह-जगह होर्डिंग और पोस्टर लगाकर राजद के बड़े नेताओं को बधाई देने के साथ अपनी राजनीति चमकाने की कोशिश कर रहे हैं। 

 गौरतलब है कि लालू प्रसाद इन दिनों चारा घोटाले से जुड़े मामलों में सजा काट रहे हैं। फिलहाल वह मेडिकल ग्राउंड पर बेल मिलने के बाद मुंबई में अपना इलाज करवा रहे हैं। बेल शर्त के मुताबिक लालू प्रसाद किसी राजनीति कार्यक्रम में हिस्सा नहीं ले सकेंगे। खैर राजद की स्थापना दिवस तो बड़े धूमधाम से मनाने की तैयारी है। 


राजद का यह समारोह कल से ही चर्चा का विषय बना हुआ है। चर्चा का मुद्दा है आमंत्रण पत्र में तेज प्रताप का नाम ना होना। इस मुद्दे ने बीजेपी और जदयू को हमला बोलने के मौका दे दिया है। वहीं दूसरी तरफ राजद ने इसे एक आम बात बताई है। 

 ये मामला इसलिए भी ज्यादा महत्वपूर्ण है क्योंकि कुछ दिनों से तेज प्रताप का विरोधी स्वर पार्टी और परिवार के खिलाफ उठ रहा है। पहले उन्होंने कहा था कि पार्टी में उन्हें अहमियत नहीं दी जा रही। उनकी बात नहीं सुनी जाती है। उसके बाद उनके एक फेबुसक पोस्ट ने तो जैसे तूफान ला दिया। उन्हें सोशल मीडिया के माध्यम से राजनीति छोड़े तक की भी बता कह दी। हालांकि बाद में उन्होंने फेसबुक आईडी हैक होने और इसके पीछे बीजेपी और आरआरएस के होने के बात कहकर अपनी सफाई भी दे दी।    

 दूसरी सबसे महत्वपूर्ण बात लालू की बहू और तेज प्रताप की पत्नी ऐश्वर्या को लेकर है। कहा जा रहा है कि इस समारोह के माध्यम से एश्वर्या ने भी राजनीति में एंट्री कर ली है। इसका प्रमाण एक पोस्टर है जो स्थापना दिवस से पहले लालू-राबड़ी आवास के बाहर लगा हुआ है। इस पोस्टर में पहली पर एश्वर्या की तस्वीर लगी हुई है। ये पोस्टर भी लोगों के बीच काफी चर्चा का विषय बना हुआ है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS