ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
सहरसा की आकांक्षा ने पोलैंड के राष्ट्रपति के रिकॉर्ड बुक में किया हस्ताक्षर
By Deshwani | Publish Date: 4/7/2018 1:36:19 PM
सहरसा की आकांक्षा ने पोलैंड के राष्ट्रपति के रिकॉर्ड बुक में किया हस्ताक्षर

सहरसा। बिहार के सहरसा की बेटी आकांक्षा नेहा ने पोलैंड के राष्ट्रपति निवास के रिकार्ड बुक में हस्ताक्षर कर सहरसा ही नहीं बल्कि पूरे देश का मान बढ़ाया है। मूल रूप से सहरसा के प्रतापनगर की रहने वाली आकांक्षा के माता-पिता प्रोफेसर हैं। अरविंद कुमार सिंह और रीना सिंह की बेटी आकांक्षा को बिजनेस लॉ में विशिष्ट अंक प्राप्त करने पर पोलैंड के राष्ट्रपति निवास जाने का मौका मिला।

 आकांक्षा की इस उपलब्धि और कामयाबी से परिवार के लोग गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। पिता प्रोफेसर अरविंद कुमार सिंह कहते हैं कि उनकी बेटी आकांक्षा नेहा ने 2008 में सहरसा के ही संत जेवियर स्कूल से सीबीएसई दसवीं तक की पढ़ाई की। इसके बाद वह जमशेदपुर से प्लस-टू और मद्रास क्रिश्चियन कॉलेज से कॉरपोरेट इकोनॉमिक्स में ग्रेजुएशन की डिग्री ली।


ग्रेजुएशन के बाद आकांक्षा ने जी-मेट की परीक्षा पास की और लंदन बिजनेस स्कूल से एमबीए (फाइनेंस) में डिग्री ली। एमबीए पूरा करते ही आकांक्षा को वारसा के सिटी बैंक में इन्वेस्टमेंट बैंकर की नौकरी मिली। 

 आकांक्षा नेहा ने काम करते हुए निसिनजकर स्कूल ऑफ एजुकेशन और एडमिस्ट्रेशन संस्थान से बिजनेश लॉ में एमए की। इस परीक्षा में उसने सर्वोच्च स्थान प्राप्त किया। सर्वोच्च स्थान प्राप्त करने के कारण उसे पोलैंड के राष्ट्रपति निवास में रखे रिकार्ड बुक में हस्ताक्षर करने के लिए आमंत्रित किया गया। आकंक्षा का हस्ताक्षर दशकों तक उसमें संग्रहित कर रखा जाएगा।

 आकांक्षा नेहा ने रिकार्ड बुक में अपने नाम के साथ इंडिया और सहरसा भी लिखा। बेटी की कामयाबी से रीना सिंह काफी खुश हैं। आकांक्षा के मामा डॉ. प्रभात भाष्कर का कहना है कि मेहनत और लगन से कोई भी सफलता हासिल की जा सकती है। आकांक्षा आम छात्राओं के लिए प्रेरणास्रोत है। आकांक्षा की कामयाबी से परिवार में खुशी का माहौल है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS