ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
बिहार दसवीं के परिणाम : गोपालगंज में कॉपियों को बेचने के मामले में कमिटी गठित : आनंद किशोर
By Deshwani | Publish Date: 26/6/2018 5:36:25 PM
बिहार दसवीं के परिणाम : गोपालगंज में कॉपियों को बेचने के मामले में कमिटी गठित : आनंद किशोर

 पटना।  बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने दसवीं का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। बिहार के शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा ने आज पैने पांच बजे बिहार बोर्ड दसवीं के परिणामों की घोषणा की। इस साल कुल 17 लाख 58 हजार 797 छात्र शामिल हुए थे जिसमें 68 फीसदी पास प्रतिशत रहा है। छात्र बीएसईबी की ऑफिशियल वेबसाइट www.biharboardonline.in पर रिजल्ट चेक कर सकते हैं। 

 
वही अगर इस साल दसवीं के टॉपर्स की बात करें तो दसवीं में भी बेटियों ने बाजी मार ली है। टॉप तीन में लड़कियों ने जगह बनाई है। आपको बता दें कि इस बार सिमुलतला की प्रेरणा 500 में से 457 अंक पाकर टॉपर बनी हैं। 454 अंकों के साथ सिमुलतला की प्रज्ञा और शिखा कुमारी दूसरे स्थान पर रही हैं तो सिमुलतला की अन्नू को 452 अंक मिले तीसरे नम्बर पर टॉपर रही हैं। 
 
गोपालगंज की एसएस बालिका विद्यालय से गायब हुई 42 हजार कॉपियों के बारे में बात करते हुए बीएसईबी चेयरमैन आनंद किशोर ने कहा है कि समिति इसके लिए जल्द ही बैठक करेगी साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि जल्द ही इस मामले की पूरी जांच की जाएगी। साथ ही उन्होंने गोपालगंज प्रशासन को बधाई देते हुए कहा कि इस मामले को जल्द ही कड़ी मेहनत कर के सुलझाया गया है जिसके लिए गोपालगंज पुलिस बधाई की पात्र है। 
 
आपको बता दें कि पहले रिजल्ट सुबह 11.30 बजे जारी होना था। लेकिन बाद में बोर्ड की तरफ से बताया गया कि रिजल्ट शाम 4.30 बजे जारी किया जाएगा। इस वर्ष परीक्षा 21 से 28 फरवरी 2018 के बीच आयोजित की गई थी। परीक्षा परिणाम की घोषणा शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा ने की। इस मौके पर आरके महाजन, प्रधान सचिव, शिक्षा विभाग एवं आनंद किशोर, अध्यक्ष, बिहार विद्यालय परीक्षा समिति उपस्थित रहे।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS