ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
कॉपी गायब मामला: बोर्ड व राज्य की छवि को बदनाम करने की हो रही है साजिश : बोर्ड अध्यक्ष
By Deshwani | Publish Date: 20/6/2018 10:57:47 AM
कॉपी गायब मामला: बोर्ड व राज्य की छवि को बदनाम करने की हो रही है साजिश : बोर्ड अध्यक्ष

पटना। आज बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने कहा कि जो भी कॉपियां गायब हैं, उन सभी का मूल्यांकन हो चुका है। कॉपियों में दर्ज अंकों को अवार्ड शीट पर अंकित किया जा चुका है। इसलिए कॉपियों के गायब होने के बाद भी मैट्रिक के रिजल्ट पर किसी तरह का कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। इसकी वजह से टॉपर्स की लिस्ट भी प्रभावित नहीं होगी। कॉपियां मूल्यांकित थीं। इसके बावजूद कॉपियां गायब की गईं, इससे यह प्रतीत होता है कि कुछ शरारती तत्व बोर्ड व राज्य की छवि को बदनाम करने की कोशिश में लगे हैं। ऐसे लोगों को जांच के माध्यम से चिह्नित कर उन पर सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।


उन्होंने बताया कि बोर्ड कार्यालय में एसएस बालिका प्लस टू उच्चतर माध्यमिक स्कूल व  मूल्यांकन केंद्र के प्राचार्य प्रमोद कुमार श्रीवास्तव को बुलाया गया। उनसे पूछताछ की गई। इसके बाद पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। 


एफआईआर करने वाले को ही क्यों हिरासत में लिया गया? इस सवाल के जवाब में आनंद किशोर ने कहा कि प्राचार्य प्रमोद कुमार श्रीवास्तव ने दो कर्मचारियों आदेशपाल व रात्रि प्रहरी पर एफआईआर दर्ज कराई है। कर्मचारियों ने भी प्रमोद कुमार श्रीवास्तव पर आरोप लगाये  है।

  

उन्होंने कहा कि सुनियोजित ढंग से बोर्ड व राज्य की छवि को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है, जिसे सफल नहीं होने दिया जायेगा. कुछ लोग सोशल मीडिया के जरिये भी अफवाह फैला रहे हैं। 42 हजार कॉपियों के गायब होने की सूचना है, लेकिन एक लाख कॉपी गायब होने की सूचना फैलाई गई।

  

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS