ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
बिहार में भूमि अधिग्रहण के मामले में सियासत शुरू
By Deshwani | Publish Date: 19/6/2018 2:02:28 PM
बिहार में भूमि अधिग्रहण के मामले में सियासत शुरू

पटना। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने भूमि अधिग्रहण मामले में बिहार सरकार पर सवाल उठाया था कि राज्य योजनाओं के लिए मदद नहीं कर रही है। भूमि अधिग्रहण धीमी गति होने की वजह से कई योजनाएं और विकास का काम तेजी से नहीं हो पा रहा है। करोड़ों की योजना धीमी गति से चल रही है। नितिन गडकरी के इस आरोप के बाद बिहार में सियासत गरम हो गई है।


हालांकि बिहार सरकार ने इसके लिए जवाब दिया था कि बिहार में जमीन अधिग्रहण का काम करने में काफी परेशानियां हो रही है। लेकिन सरकार किसी भी विकास योजना को रूकने नहीं देगी। लेकिन बिहार में विकास कार्य के धीमी गति को लेकर विपक्ष सरकार पर निशाना साध रहा है। 


बिहार के पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने भूमि अधिग्रहण समस्या पर कहा कि प्रदेश में यह काफी परेशानी का काम है। यहां लोगों को मिट्टी से बहुत प्यार है। लेकिन जमीन अधिग्रहण की समस्या से सड़क निर्माण में बाधा नहीं होगा। बिहार में 80 फीसदी लोग भूमि पर निर्भर हैं। हम किसी के भी साथ जबरदस्ती नहीं कर सकते हैं। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS