ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
ईद की नमाज अदा कर मांगी अमन चैन की दुआ, मुख्यमंत्री नीतीश और तेजस्वी ने दी बधाई
By Deshwani | Publish Date: 16/6/2018 12:07:06 PM
ईद की नमाज अदा कर मांगी अमन चैन की दुआ, मुख्यमंत्री नीतीश और तेजस्वी ने दी बधाई

पटना। आज चांद का दीदार होने के बाद देशभर में ईद धूमधाम से मनाई जा रही है। नमाज अदा कर मांगी अमन चैन की दुआ और गिले-शिकबे मिटाकर एक-दूसरे को गले लगा दी बधाई इस अवसर पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लोगों को बधाई दी। पटना के गांधी मैदान में आयोजित विशेष नमाज में मुस्लिम समाज के लोगों ने नमाज अदा किए। इस मौके पर सीएम नीतीश भी मौजूद थे। नमाज के बाद उन्होंने लोगों को मुबारकबाद दिया।

नमाज खत्म होने के बाद नीतीश कुमार ने एक छोटी बच्ची को सेवई खिलाई। इससे पहले बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी ट्वीट कर लोगों को ईद की बधाई दी। बिहार कांग्रेस प्रभारी अध्यक्ष कौकब कादिरी ने भी लोगों को ईद की शुभकामना दी। उन्होंने प्रदेश में आपसी भाईचारा, प्रेम और अमन-चैन कायम रहे, इसकी दुआ की। शिक्षा मंत्री कृष्ण नंदन वर्मा ने जहानाबद में लोगं से गले मिलकर ईद की बधाईयां दी।

पटना के अलावा बिहार के अन्य शहरों में भी लोग हर्षोल्लास के साथ ईद मना रहे हैं। छपरा के सांढा ढाला स्थित ईदगाह पर ईद का नमाज अदा किया गया। इस अवसर पर सैकड़ों की संख्या में मुस्लिम समाज के लोगों ने एक-दूसरे को गले लगाकर ईद की बधाई दी। गोपालगंज में भी बड़े हर्षोल्लास और धूमधाम से ईद मनाई जा रही है। सुबह से ही जिले के सभी मस्जिदों और ईदगाहों पर लोगो की भीड़ जुटनी शुरू हो गई थी।

बेतिया में भी लोगों ने ईद के मौके पर नमाज अदा किए. ईदगाह समेत शहर के कई जगहों पर नमाज अदा की गई। इस मौके पर सुरक्षा के कड़े इंटजमात किए गए हैं। बच्चों में ईद को लेकर काफी उत्साह है। नरकटियागंज, मझौलिया, लौरिया, नौतन और चनपटिया सभी जगहों पर ईद की नमाज शांतिपूर्वक अदा की गई है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS