ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
मोतिहारी व अरेराज में सौंदर्यीकरण को केन्द्रीय क‍ृषि मंत्री ने की बैठक, बाढ़ में मृतक के 69 आश्रितों को बांटे दो-दो लाख
By Deshwani | Publish Date: 15/6/2018 3:50:42 PM
मोतिहारी व अरेराज में सौंदर्यीकरण को केन्द्रीय क‍ृषि मंत्री ने की बैठक, बाढ़ में मृतक के 69 आश्रितों को बांटे दो-दो लाख

दो-दो लाख रुपये की मुआवजा राशि के चेक प्रदान करते केन्द्रीय कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह। फोटो- देशवाणी।

मोतिहारी। केन्द्रीय क‍ृषि एव किसान कल्याण मंत्री राधामोहन सिंह ने शुक्रवार को समहरणालय स्थित राधाकृष्ण भवन में मृतकों के आश्रित 69 परिवारों के बीच दो-दो लाख के चेक वितरण किए। यह चेक प्रधानमंत्री राहत कोष से प्रदान किया गया है।

मोतिहारी व अरेराज के साैदर्यीकरण के लिए दिए गए दिशा निर्देश-

इसके पूर्व मंत्री श्री सिंह की अध्यक्षता में एक बैठक की गई। बैठक में जिलाधिकारी के साथ जिले के अन्य पदाधिकारिगण व जनप्रतिनिधी शामिल थे। बैठक में मोतिहारी एवं अरेराज नगर क्षेत्रों के सौंदर्यीकरण के लिए दिशा निर्देश दिए गये। मोतिहारी के विभिन्न चिन्हित स्थलोें की सड़कों के चाैड़ीकरण के साथ जल जमाव से निजात के लिए भी विशेष विमर्श के बाद आवश्यक दिशा निर्देश दिए गये हैं। 

2017 में आई थी प्रलयंकारी बाढ़-

 वर्ष 2017 में जिले में आई बाढ़ की चपेट में आकर जिनलोगों ने अपनी जान गंवाई थी उनके आश्रितों के ये चेक प्रदान किए गये हैं। यह चेक प्रधामंत्री राहत कोष से प्रदान किया गया है। जिले से पूरे 69 लोगों को यह चेक प्रदान किया गया है।

मुआवजे के रूप में 2 लाख का चेक जिनके नाम से मिला-

जितेन्द्र प्रसाद

टूनटून प्रसाद श्रीवास्तव

बिन्दु देवी

रमाकांत साह

रीना देवी

रामपुकार राउत

ओम प्रकाश मुखिया

दीप लाल यादव

नन्नुक साह

शाजिया खातून

साहेब आलम

विपिन साह

सुमन कुमार 

नसरूद्दीन मियां

राजेश बैठा

राजकुमार राउत

मीना देवी

देव नारायण सिंह

सहित 69 को दो-दो लाख के चेक प्रदान किए गए हैं।

इस मौके पर मंत्री श्री सिंह ने बताया कि पहले यह राशि 1.5 लाख थी।

इस मौके पर मौजूद थे-

इस बैठक में जिलाधिकारी रमण कुमार, उपविकास आयुक्त अखिलेश कुमार सिंह, गोविन्दगंज विधायक राजू तिवारी, सदर एसडीएम मोतिहारी व एसडीओ अरेराज उपस्थित थे।


 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS