ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
मोतिहारी में 10 चक्का ट्रक पर लदे 500 कार्टन शराब जब्त, दारोगा ने चलती जीप से कूदकर एक को पकडा, दो गिरफ्तार
By Deshwani | Publish Date: 13/6/2018 8:25:48 PM
मोतिहारी में 10 चक्का ट्रक पर लदे 500 कार्टन शराब जब्त, दारोगा ने चलती जीप से कूदकर एक को पकडा, दो गिरफ्तार

मोतिहारी। पीपराकोठी। माला सिन्हा।

 गुप्त सूचना के आधार पर पीपराकोठी थाना की पुलिस ने बुधवार की सुबह झखरा स्थित गुलाम सिंह टोला स्थित एक घर के दरवाजे से 500 कार्टन अंग्रेजी शराब सहित ट्रक व एक बाइक को बरामद किया है।
ट्रक में शराब को छुपाने के लिए मुर्गी का दाना रखा गया था। इस रेड में पीपराकोठी पीपराकोठी के दारोगा जांबाजी का परिचय दिया है। बताया गया है कि दारोगा शकील अहमद कारोबार के आरोपी के पकड़ने के लिए चलती पुलिस जीप से कूद गए। उन्हें पैर में चोट तो आई लेकिन वे आरोपी को पकड़ने में सफल हो गए। जबकि मुख्य कारोबारी व ट्रक का ड्राइवर मौके से फरार हो गए हैं।
 
शराब कारोबार के आरोपी को पकड़ने में घायल दारोगा शकील अहमद।

पुलिस ने ट्रक से शराब अनलोड करते समय ही छापेमारी कर उक्त शराब जब्त की। पुलिस ने एक मजदूर कोटवा निवासी उमेश यादव तथा कल्याणपुर थाना क्षेत्र के तेनुआ निवासी दयाकांत ठाकुर को धर दबोचा है। पुलिस का कहना है कि गिरफ्तार दयाकांत ठाकुर मुख्य कारोबारी का रिश्ते में साला है।
 
मुख्यकारोबार के आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस रेड तेज-
 
मुख्य कारोबारी व ट्रक का चालक भाग निकले तथा इस क्रम में दरोगा शकील अहमद के पैर में चोटे आयी है। पुलिस कहना है कि कारोबारी झखरा रामगुलाम सिंह टोला निवासी पप्पू सिंह, अनिल सिंह, कोटवा थाना क्षेत्र के लक्ष्मनवा निवासी प्रमोद यादव व विनोद यादव को चिन्हित कर गिरफ्तारी के लिए छापेमारी तेज कर दी है।

रेड में महिला व पुरुष बल के साथ बज्र वाहन भी शामिल-

पुलिस ने बताया कि हरियाणा से ट्रक संख्या एचआर 69ए 6291 पर 500 कार्टन में रखे गये 18098 बोतल अंग्रेजी शराब को लादकर उपर से मुर्गी के दाने से ढककर झखरा के पप्पू सिंह के घर लाया गया।  कारोबारी द्वारा शराब को अनलोड करने की प्रक्रिया चल ही रही थी। तभी गुप्तचर ने पुलिस को इसकी सूचना दी। थाना पुलिस ने मुख्यालय से महिला पुलिस बल के साथ अतिरिक्त पुलिस बल व ब्रजवाहन के साथ घर की नाकेबंदी कर दी।  शराब से लदे ट्रक, एक पल्सर बाइक संख्या बीआर 05यू 8765, एक मजदूर व कारोबारी के साला को गिरफ्तार कर लिया।
 
छापेमारी में नगर इंस्पेक्टर कमलेश्वर मिश्र, थानाध्यक्ष अभिषेक कुमार रंजन, दरोगा शकील अहमद, सअनि रामजी सिंह यादव, राजीव कुमार के साथ भारी संख्या में महिला व पुरुष पुलिस बल मौजूद थे। जबकि जप्त शराब में 180 एमएल के300 कार्टन, 375 एमएल के 100 कार्टन, 750 एमएल के 100 कार्टन, 180 एमएल के 58 खुला बोतल सहित कुल 18098 बोतल बरामद किये गए हैं। पुष्टि करते हुए थानाध्यक्ष अभिषेक कुमार रंजन ने बताया कि मामले के मुख्य कारोबारी को पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है। जल्द ही कारोबारी पुलिस के गिरफ्त में होगा।
 
एक सप्ताह में चार बार पकड़ी गई शराब की बड़ी खेप

पीपराकोठी : स्थानीय थाना पुलिस ने पिछले एक सप्ताह के अंदर चार शराब के बड़े कारोबारियों के ठिकानों पर छापेमारी कर 628 कार्टन में रखे गए 20372 बोतल अंग्रेजी शराब को बरामद किया है. वही एक ट्रक, एक बाइक व एक कार को जप्त करने के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. जहां बुधवार के सुबह में ट्रक पर लदे 500 कार्टन में रखे गए 18098 बोतल के साथ ट्रक व बाइक को पुलिस ने पकड़ा है जिसमे दो लोगो को भी गिरफ्तार किया है. वही 11 जून की रात सूर्यपुर गांव के एक गन्ने के खेत से 110 कार्टन में रखे गए 1664 बोतल शराब बरामद किया. उसमे चार कारोबारी के विरुद्ध एफआईआर दर्ज किया गया है. नौ जून को चाँदसरैया गांव के एक झोपड़ी में रखे गए 18 कार्टन में रखे गए 218 बोतल शराब को बरामद किया. उसमे कारोबारी अमजद अली के विरुद्ध एफआईआर दर्ज की गई. जबकि 6जून को पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान कार संख्या डीएल8सीवाई 0418 पर लादकर हरियाणा से सुपौल जिला के निर्मली के लिए ले जा रहे 392 बोतल शराब के साथ कारोबारी संतोष कुमार को गिरफ्तार किया था. पुलिस के इस कार्रवाई से शराब माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है. थानाध्यक्ष अभिषेक कुमार रंजन ने कहा कि शराब माफियाओं के विरुद्ध कार्रवाई जारी रहेगा.
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS