ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
जन अधिकार पार्टी ने आज रेल चक्का जाम कर किया सरकार का विरोध
By Deshwani | Publish Date: 10/6/2018 1:33:08 PM
जन अधिकार पार्टी ने आज रेल चक्का जाम कर किया सरकार का विरोध

पटना। बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने और इटंर तथा मैट्रिक की परीक्षा में हुई तथाकथित गड़बड़ियों के विरोध में जन अधिकार पार्टी ने आज रेल चक्का जाम कर रही है। जाप के इस बंद का राज्यव्यापी असर देखने को मिल रहा है। अपनी मांगों को लेकर जन अधिकार पार्टी एवं युवा शक्ति के कार्यकर्ताओं ने राज्य के अलग-अलग जिलों में विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है। पार्टी के संरक्षक और सांसद पप्पू यादव खुद पटना के राजेन्द्र नगर टर्मिनल पहुंचे। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने रेलवे ट्रैक पर प्रदर्शन करते हुए कई ट्रेनों के परिचालन पर रोक लगा दी। पप्पू यादव के साथ अन्य नेताओं को आरपीएफ ने गिरफ्तार कर लिया।


पार्टी कार्यकर्ता ने सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी की। गया में कार्यकर्ताओं ने अजमेर-सियालदह, हावड़ा-जोधपुर, हावड़ा-मुंबई मेल सहित कई ट्रेनों के परिचालन पर रोक लगा दी। मामले की जानकारी मिलते ही आरपीएफ और जीआरपी के जवान मौके पर पहुंचे और प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं को समझाने का प्रयास किया। एहतियात के तौर पर जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ताओं को थाने लाया गया। इसके बाद ट्रेनों का परिचालन शुरू कराया गया।


प्रदर्शन कर रहे नेताओं ने कहा कि जब तक बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिल जाता, उनका आंदोलन जारी रहेगा। आज पूरे बिहार में रेल चक्का जाम किया जा रहा है। इसके बाद 25 जून को पूरे बिहार को बंद कराया जाएगा। अगर इसके बाद भी सरकार उनकी मांगों पर ध्यान नहीं देती है, तो पूरे देश में चरणबद्ध आंदोलन चलाया जाएगा।



 राज्य के कई जिलों में बंद का असर देखने को मिल रही है। बेगूसराय में प्रदर्शनकारियों ने रेल चक्का किया जाम कर दिया। बेगूसराय स्टेशन पर राजरानी एक्सप्रेस को काफी देर तक रोके रखा। दरभंगा में बिहार को विशेष राज्य की दर्जा दिलाने की मांग को लेकर जाप के कार्यकर्ताओं ने दरभंगा स्टेशन पर बिहार संपर्क क्रांति का रेल चक्का जाम कर केंद्र सरकार के खिलाफ कर नारेबाजी की।


वहीं हाजीपुर में भी सरकार की कुव्यवस्था को लेकर जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया पार्टी कार्यकर्ताओं ने हाजीपुर स्टेशन पर पहुंचकर पैसेंजर ट्रेन को रोक दिया और ट्रेन के इंजन पर चढ़ कर सरकार सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS