ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
डोमेस्टिक वायलेंस,एसिड और रेप विक्टिम को मॉरल सपोर्ट की जरूरत
By Deshwani | Publish Date: 8/6/2018 8:38:36 PM
डोमेस्टिक वायलेंस,एसिड और रेप विक्टिम को मॉरल सपोर्ट की जरूरत

पटना में प्रेस वार्ता को संबोधित करते जगजननी के पदाधिकारी। फोटो- देशवाणी।


पटना।

निर्देशक अभिषेक कुमार ने आज पटना में ‘जग जननी’ प्रोजेक्‍ट को परिचय कराते हुए इसे एसिड और रेप विक्टिम व महिला उत्‍थान को समर्पित बताया। उन्‍होंने आज पटना के होटल पनाश में आयोजित संवाददाता सम्‍मेलन में कहा कि आधी आबादी के बिना इस धरा की कल्पना भी नहीं कि जा सकती है। वो सिर्फ स्त्री शरीर नहीं, बल्कि एक प्रेरणा, प्रेम, विश्वास, ममता के अलावा शक्ति भी है। मगर हमारे समाज में आज कई ऐसी घटनाएं देखने को मिल रही है, जो महिलाओं के प्रति हिंसा के रूप में सामने है। तभी तो एसिड अटैक, रेप, डोमेस्टिक वायलेंस, विडो जैसी समस्या आये दिन आज भी देखने को मिलते हैं। ऐसे में इन महिलाओं को सबसे ज्यादा मोरल सपोर्ट की जरूरत होती है, ताकि वे अंदर से न टूटे। इसके अलावा आज सिंगल मदर की परेशानियों को भी कोई नहीं समझता।
कई टीवी सीरीयल्‍स में निर्देशन कर चुके अभिषेक कुमार ने कहा कि इन्हीं महिलाओं को सपोर्ट करने के लिए ‘जग जननी’ प्रोजेक्ट की शुरुआत की गई है। इस कार्यक्रम के पीछे का मुख्य उद्देश्य है समाज की वैसी महिलाओं को एक प्‍लेटफॉर्म देना है, जो समाज में किसी ना किसी तरह की प्रताड़ना की शिकार है। उन महिलाओं में एसिड अटैक, रेप, घरेलू हिंसा आदि की शिकार महिलाओं को एक मौका देगी रैंप वाक कर अपने सपनों को जीने का। इसके साथ साथ फिल्‍म प्रोडक्‍शन, फोटोग्राफी, वीडियोग्राफी, फैशन डिजाइनर, मेकअप आर्टिस्टि एवं उनके रुचि के अनुसार एक व्यवसाय से जोड़ना और समाज के मुख्यधारा में ख़ुद की नई पहचान क़याम करने में मदद करना है।
संवाददाता सम्मेलन को बॉलीवुड डायरेक्टर अभिषेक कुमार के अलावा, प्रो. कृष्‍णा सगुन और चिन्‍मय प्रिया  आदि लोग उपस्थित रहे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS