ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
खराब हो रही वायु की गुणवत्ता पर सुशील कुमार ने जताई चिंता
By Deshwani | Publish Date: 4/6/2018 12:32:06 PM
खराब हो रही वायु की गुणवत्ता पर सुशील कुमार ने जताई चिंता

पटना। उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने राज्य में वायु की खराब हो रही गुणवत्ता पर चिंता जाहिर की। उन्होंने कहा कि वह पर्यावरण मंत्रियों के सम्मेलन में प्रदेश के वायु प्रदूषण का मुद्दा उठाएंगे। उन्होंने कहा कि केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण परिषद द्वारा देश के 94 शहरों के लिए तैयार किए गए कार्यक्रम में बिहार का कोई शहर शामिल नहीं है, जबकि विश्व स्वास्थ्य संगठन ने बिहार के 3 शहरों में वायु प्रदूषण की स्थिति को चिंताजनक बताया है। 

मंत्री ने कहा कि केंद्रीय पर्यावरण एवं वन मंत्रालय की ओर से तय ‘राष्ट्रीय स्वच्छ वायु कार्यक्रम’ का उद्देश्य वायु प्रदूषण का नियंत्रण, गुणवत्ता जांच केंद्र की उपलब्धता बढ़ाना, वायु प्रदूषण का स्वास्थ्य पर होने वाले प्रभाव और वायु प्रदूषण के कारणों का अध्ययन करना है। उन्होंने बताया कि इस कालबद्ध कार्यक्रम को अगले 2 वर्षों में पूरा किया जाना है।

मोदी ने बताया कि विश्व पर्यावरण दिवस (5 जून) के मौके पर संयुक्त राष्ट्र द्वारा तय थीम ‘बीट प्लास्टिक पाॅल्यूशन’ पर आयोजित सम्मेलन को प्रधानमंत्री मोदी संबोधित करेंगे। 4 जून को राज्यों के पर्यावरण एवं वन मंत्रियों के सम्मेलन की अध्यक्षता केंद्रीय पर्यावरण एवं वन मंत्री डाॅ. हर्षवर्द्धन करेंगे तथा संयुक्त राष्ट्र पर्यावरण कार्यक्रम के कार्यकारी निदेशक एरिक सोलेन इसके विशिष्ट वक्ता होंगे। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS