ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
आदर्श को मिला गूगल में 1.20 करोड़ का पैकेज
By Deshwani | Publish Date: 3/6/2018 2:43:23 PM
आदर्श को मिला गूगल में 1.20 करोड़ का पैकेज

पटना। बिहार के युवा अपनी प्रतिभा अौर मेहनत से पूरी दुनिया में देश व समाज नाम रौशन करते हैं। ऐसे ही एक युवा है राजधानी पटना के बुद्धा कॉलोनी निवासी 22 वर्षीय छात्र आदर्श कुमार। आदर्श को गूगल में एक करोड़ 20 लाख के पैकेज पर नौकरी मिली है।

 
आदर्श आईआईटी, रुड़की में मैकेनिकल इंजीनियरिंग के अंतिम वर्ष के छात्र हैं। वह अगस्त में जर्मनी के म्यूनिख स्थित गूगल के ऑफिस में बतौर सॉफ्टवेयर इंजीनियर योगदान देंगे। आदर्श के पिता वीरेंद्र शर्मा वकील हैं, जबकि मां अनीता शर्मा गृहिणी हैं। छोटा भाई अमनदीप आईआईटी, पटना से मैकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा है। आदर्श ने बारहवीं तक की पढ़ाई पटना के बीडी पब्लिक स्कूल से की है। आदर्श कहते हैं, शुरू से उनकी रुचि मैथ्स और प्रोग्रामिंग में थी। लगभग दो माह तक गूगल ने ऑनलाइन और ऑफलाइन इंटरव्यू के बाद आदर्श का सेलेक्शन किया है।
 
आदर्श कहते हैं कि प्रोग्रामिंग कई तरह की होती है। मेरा इंटरेस्ट था तो मैं कंपीटिटिव प्रोग्रामिंग पर ज्यादा फोकस किया रहता था। कई ऐसे कंपीटिशन में हिस्सा लेता था जो प्रोग्रामिंग से ही ताल्लुक रखते थे। इससे मुझे नयी-नयी जानकारी मिलती थी। मेरा ज्ञानवर्द्धन होता था। गूगल द्वारा पूछे गये इंटरव्यू में मेरा कंपीटिशन में हिस्सा लेना बहुत लाभदायक रहा। मेरा कैंपस सेलेक्शन कहीं और हुआ था। गूगल में मेरा ऑफ कैंपस सेलेक्शन है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS