ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
लंगर के सामान पर जीएसटी की छूट के लिए नीतीश ने केंद्र का किया आभार व्यक्त
By Deshwani | Publish Date: 2/6/2018 8:17:18 PM
लंगर के सामान पर जीएसटी की छूट के लिए नीतीश ने केंद्र का किया आभार व्यक्त

पटना। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केंद्र सरकार द्वारा लंगर में इस्तेमाल की जाने वाली सामग्री को जीएसटी के दायरे से बाहर करने के लिए आभार व्यक्त किया है। इसी सप्ताह के शुरुआत में नरेंद्र मोदी सरकार ने धार्मिक लंगरों को लेकर एक बड़ा फैसला किया और ऐलान किया कि अब से लंगर में इस्तेमाल की जाने वाली सामग्री जीएसटी के दायरे से बाहर होगी।

 
लंगर में इस्तेमाल की जाने वाली सामग्री को जीएसटी के दायरे से बाहर रखने को लेकर पिछले दिनों मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केंद्र सरकार को चिट्ठी लिखी थी और आग्रह किया था कि धार्मिक भावनाओं को ध्यान में रखते हुए लंगर में इस्तेमाल की जाने वाली सामग्री को केंद्र सरकार जीएसटी के दायरे से बाहर करें।
 
नीतीश कुमार ने ट्वीट करते हुए कहा कि लंगर में उपयोग की जाने वाली राशन सामग्री पर जीएसटी के तहत छूट देने के उनके अनुरोध को मानने और इस सकारात्मक पहल के लिए केंद्र सरकार को धन्यवाद और आभार व्यक्त किया।
 
गौरतलब है, पिछले कुछ दिनों से बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने को लेकर नीतीश कुमार ने केंद्र सरकार के ऊपर दबाव बनाना शुरू किया था और इस मुद्दे को लेकर भाजपा और जदयू के बीच कुछ तनातनी भी देखने को मिल रही थी। हालांकि, जोकीहाट विधानसभा उपचुनाव में जेडीयू को मिली करारी हार के बाद नीतीश कुमार का यह कदम केंद्र की भाजपा के साथ बेहतर सामंजस्य स्थापित करने के रूप में देखा जा रहा है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS